Move to Jagran APP

Top Jamshedpur News of the Day, 26th February 2020, हेमंत सोरेन, धालभूमगढ़ एयरपोर्ट, आत्‍महत्‍या, मानगो में बवाल

सोशल मीडिया पर मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन काफी सक्रिय हैं। एयरपोर्ट बनने से पहले ही जमीन कारोबारियों ने इसके नाम पर कालोनी का नामकरण कर दिया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 05:56 PM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 05:56 PM (IST)
Top Jamshedpur  News of the Day, 26th February 2020,  हेमंत सोरेन, धालभूमगढ़ एयरपोर्ट, आत्‍महत्‍या, मानगो में बवाल
Top Jamshedpur News of the Day, 26th February 2020, हेमंत सोरेन, धालभूमगढ़ एयरपोर्ट, आत्‍महत्‍या, मानगो में बवाल

जमशेदपुर (जेएनएन)। सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किए जा रहे मामलों को लेकर मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन संजीदा हैं। ऐसे किसी भी मामले पर तुरत एक्‍शन लिया जा रहा है। धालभूमगढ़ का एयरपोर्ट तो बनना शुरू भी नहीं हुआ लेकिन जमीन कारोबारी वहां एयरपोर्ट के नाम पर कालोनी बसा रहे हैं। टाटा स्‍टील की ठेका कंपनी के कर्मचारी ने भारी कर्ज के दबाव में आकर आत्‍महत्‍या कर ली। मानगो में दो बाइक की टक्‍कर के बाद बवाल हो गया। 

loksabha election banner

चट कंप्‍लेन, पट एक्‍शन, सोशल मीडिया पर एक्टिव मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन

झारखंड के नए मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की सोशल मीडिया पर सक्रियता से यह संभव हो रहा है और उनतक बात पहुंचते ही एक्‍शन हो रहा है। लोग समस्‍या का निदान भी पा रहे हैं। ताजा मामला जमशेदपुर में पार्किंग ठेकेदार की मनमानी का है। दैनिक जागरण ने पार्किंग ठेकेदार की मनमानी पर विस्‍तृत खबर छापी तो सुनील कुमार चौहान नामक व्‍यक्ति ने समाचार मुख्‍यमंत्री को ट्वीट कर दिया। मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने तत्‍काल संज्ञान लेते हुए पूर्वी सिंहभूम उपायुक्‍त को न केवल कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया, बल्कि ध्‍यान रखने को भी कहा कि लोगों को इंस संबंध में फ‍िर तकलीक नहीं हो। मुख्‍यमंत्री के आदेश के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया। उपायुक्‍त रविशंकर शुक्‍ला ने सीएम को सूचित किया कि मामले में दोषी ठेकेदारों को नोटिस जारी किया गया है और दंडात्‍मक कार्रवाई की जाएगी। पार्किंग समस्‍याओं के के लिए  हेल्‍पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। 

एयरपोर्ट बना नहीं, कॉलोनी का कर दिया नामकरण 

गाछे कटहल ओठे तेल, देखो-देखो एयरपोर्ट का खेल! जी हां, पूर्वी सिंहभूम जिला अंतर्गत धालभूमगढ़ में बनने वाले एयरपोर्ट के मामले में यह कहावत चरितार्थ हो रही है। भले ही यहां एयरपोर्ट निर्माण अभी दूर की कौड़ी है लेमिन एयरपोर्ट के नाम पर कॉलोनी का नामकरण कर दिया गया है। गत वर्ष 24 जनवरी 2019 को तामझाम के साथ धालभूमगढ़ एयरपोर्ट के लिए का भूमिपूजन किया गया था। 13 महीने बीतने के बावजूद वहां एक ईंट तक नहीं जुड़ी सकी है। फिलहाल जो स्थिति है उसमें एयरपोर्ट साकार होना मुश्किल प्रतीत हो रहा है। जब एयरपोर्ट निर्माण की चर्चा तेज हुई थी तो अचानक यहां जमीन की कीमत तेजी से बढऩे लगी थी। हद तो यह रही कि एयरपोर्ट के नाम पर धालभूमगढ़ थाना से करीब 1 किलोमीटर पर एक कॉलोनी भी बसा दी गई। मुनाफे  की उम्मीद में जमीन में निवेश करने वाले कुछ लोग तो अब कम कीमत पर भी बेचने को तैयार हैं। 

भारी कर्ज के कारण टाटा स्‍टील के ठेकेदार ने चुना मौत का रास्‍ता

टाटा स्टील कंपनी में काम करने वाली ठेका कंपनी मेसर्स स्पेयर केयर के बागबेड़ा निवासी उमेश कुमार पांडेय कर्ज तले दब गए थे।  बैंक का 45 लाख रुपये का कर्ज था। इसकी किस्त समेत कंपनी के कर्मचारियों के वेतन व ईएसआइ व पीएफ के अंशदान के कुल साढ़े छह लाख रुपये एक मार्च को देने थे। उनके पास पैसे नहीं थे। उमेश के स्वजनों की मानें तो कंपनी से भुगतान में देर हो रही थी। बड़े भाई की डायलिसिस और इलाज के पैसे का जुगाड़ नहीं हो पाने से भी वो परेशान थे।  डिप्रेशन का शिकार उमेश ने टाटा स्टील कंपनी परिसर स्थित स्टाक यार्ड स्थित गोदाम के आफिस में आत्महत्या कर ली। उनकी जेब से पुलिस ने सुसाइड नोट के अलावा पर्स, मोबाइल और चश्मा बरामद किया है। 

दो बाइक की टक्कर में चेपा पुल पर बवाल, दो गुटों में मारपीट

आजादनगर थाना क्षेत्र के चेपा पुल शाम बवाल हो गया। मेडिकल स्टोर के सामने बाइक की भिड़ंत के बाद तीन युवकों के बीच हाथापाई के बाद बवाल हुआ। एक युवक अपने साथ 10-12 लोगों को लेकर आया और मेडिकल स्टोर में घुस कर दो युवकों को जमकर पीटा। इसके बाद घटनास्थल पर भीड़ जुट गई। सूचना मिलते ही आजाद नगर थाना प्रभारी विष्णु रावत मौके पर पहुंचे और क्विक रिस्पांस टीम को बुला लिया। तब जाकर माहौल नियंत्रण में आ सका। मेडिकल स्टोर पर काम करने वाले तौहीद और राहुल बाइक पर आ रहे थे। मेडिकल स्टोर के सामने ही उनकी बाइक विक्की नाम के युवक से टकरा गई। इसी के बाद तीनों के बीच हाथापाई हो गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.