Move to Jagran APP

Top Jamshedpur News of the Day, 21st February 2020, महाशिवरात्रि, रतन टाटा, युवती की लाश, दानपेटी चोरी

महाशिवरात्रि पर शिवालयों में सुबह से ही श्रद़धालुओं का तांता लगा रहा और जयघोष गूंजते रहे। टाटा ट्रस्‍ट के चेयरमैन ने फेसबुक पेज पर अपने जीवन के अनुभव साझा किए हैं।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 06:10 PM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 06:10 PM (IST)
Top Jamshedpur News of the Day, 21st February 2020,  महाशिवरात्रि, रतन टाटा, युवती की लाश, दानपेटी चोरी
Top Jamshedpur News of the Day, 21st February 2020, महाशिवरात्रि, रतन टाटा, युवती की लाश, दानपेटी चोरी

जमशेदपुर (जेएनएन)। महाशिवरात्रि पर सुबह से ही शिवालयों में श्रद़धालुओं का तांता लगा रहा। जयकारों से शिवालय गूंज उठे। टाटा ट्रस्‍ट के चेयरमैन रतन टाटान फेसबुक पेज पर अपने जीवन के अनछुए पहलुओं को साझा किय है। सड़क किनारे युवती की लाश मिली है। दुष्‍कर्म के बाद उसकी हत्‍या किए जाने की आशंका जताई जा रही है। मंदिर का ताला तोड़कर चोरों ने दानपेटी गायब कर दी। 

loksabha election banner

शिवालयों में श्रद्धालुओं का तांता, चहुंओर भोले भंडारी के जयकारे

महाशिवरात्रि पर जलाभिषेक के लिए शुक्रवार को सुबह से ही कोल्‍हान में विभिन्‍न क्षेत्र के शिवालयों में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। चारों ओर भोले भंडारी के जयकारे गूंजते रहे। महाशिवरात्रि के अवसर पर बिष्टुपुर स्थित परमहंस लक्ष्मीनाथ गोस्वामी मंदिर में महिलाओं द्वारा मिट्टी के एक लाख पार्थिव शिव लिंग का निर्माण किया गया। शाम को महादेव का भव्य शृंगार किया जाएगा। इसके बाद रुद्राभिषेक और देर शाम भजन कीर्तन का भी आयोजन होगा। डिमना के शिरोमण नगर स्थित श्रीश्री शिरोमाणि अमरनाथ मंदिर के पुजारी हरेकृष्ण शास्त्री ने बताया कि इस साल भी महाशिवरात्रि पर बाबा भोलेनाथ और मां पार्वती की पूजा-अर्चना की गई। इसके बाद अभिषेक कर शृंगार किया गया। यहां रात को गाजे-बाजे के साथ शिव बरात निकाली जाएगी। 

टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन रतन टाटा ने साझा किए अनुभव

टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन रतन टाटा ने फेसबुक पेज हयूमन्स ऑफ बॉम्बे में अपने अनुभव की दूसरी कड़ी साझा की है। इसमें उन्होंने अपनी दादी के साथ बिताए पल के अलावा जमशेदपुर आने के बाद अपने प्रारंभिक जीवन और समूह का चेयरमैन बनने तक की पूरी कहानी विस्तार से बयां की है। रतन टाटा ने पेसबुक पर अपने जीवन के अनुभवों की पहली कड़ी में व्यक्तिगत जीवन, शादी नही होने से संबंधित बातों को साझा किया था। वे कहते हैं  कि उन्होंने लंबे समय तक जमशेदपुर स्थित टाटा स्टील के शॉप फ्लोर पर समय बिताकर खुद को साबित करने का प्रयास किया था। इस दौरान अपनी दादी से मिली सीख से प्रेरित होने के कारण चेयरमैन बनने के बाद होनेवाली आलोचना के समय सम्मानजनक तरीके से मौन रहा। जेआरडी को उन्‍होंने अपना सबसे बड़ा गुरु बताया है। 

सड़क किनारे मिली युवती की लाश, दुष्‍कर्म के बाद हत्‍या की आशंका 

पश्चिमी सिंहभूम जिले के चक्रधरपुर इलाके में एक युवती की हत्‍या कर दी गई। हत्‍या करने के बाद शव को सड़क किनारे फेंक दिया गया। आशंका जताई जा रही है कि युवती की दुष्‍कर्म के बाद हत्‍या की गई। मृतका की पहचान कराने के प्रयास में पुलिस जुटी है। शुक्रवार की सुबह चक्रधरपुर थाना इलाके के  टाला जतरागुटू के पास जेनाबेड़ा से कोमाय जानेवाली सड़क के किनारे युवती का शव एक राहगीर ने देखा। उसने पुलिस को सूचना दी। चक्रधरपुर थाना की पुलिस टीम घटनास्‍थल पर पहुंची और तहकीकात की। आसपास के ग्रामीणों से पूछताछ मृतका की पहचान कराने की कोशिश की गई, लेकिन पहचान नहीं हो पाई। युवती की हत्‍या सिर पर पत्‍थर से वार की गई। पुलिस का कहना है कि पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट से ही खुलासा हो पाएगा कि युवती के साथ दुष्‍कर्म हुआ है या नहीं। 

मंदिर का ताला तोड़कर दानपेटी उठा ले गए चोर, लोगों ने किया सड़क जाम

बेलगाम चोरों ने पश्चिमी सिंहभूम के मनोहरपुर स्थित मंदिर को निशाना बनाया है। चोर ताला तोड़कर मंदिर में दाखिल हुए चोर दानपेटी उठा ले गए। वारदात से नाराज लोगों ने सड़क जाम कर विरोध जताया और पुलिस को बाजार बंद रखने का अल्‍टीमेटम दिया। चोरी की वारदात हुई शहरी क्षेत्र के रेलवे क्रोसिंग के समीप स्थित गणेश मंदिर में। मंदिर के पुजारी सुबह मंदिर पूजा करने पहुंचे तब उन्‍होंने देखा क‍ि मंदिर का ताला टूटा हुआ है। ताला तोड़ने में प्रयुक्‍त औजार पड़ा है। छानबीन की तो देखा क‍ि चोर एक दानपेटी गायब थी और एक दान पेटी कोतोड़कर पैसा निकाला गया है। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मनोहरपुर पुलिस ने मंदिर में जाकर छानबीन की। इसके साथ ही  सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.