Move to Jagran APP

Top Jamshedpur News of the day, 20th May 2020,यूनियन कार्यालय, शोषण, रेलवे, दुर्घटना

62 दिनों बाद टाटा वर्कर्स यूनियन का कार्यालय गुरुवार से खुल जाएगा। शादी का झांसा देकर सात साल से शोषण करनेवाले को लोगों ने पुलिस के हवाले कर दिया।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 07:14 PM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 07:14 PM (IST)
Top Jamshedpur News of the day, 20th May 2020,यूनियन कार्यालय, शोषण, रेलवे, दुर्घटना
Top Jamshedpur News of the day, 20th May 2020,यूनियन कार्यालय, शोषण, रेलवे, दुर्घटना

जमशेदपुर (जेएनएन)। लॉकडाउन की वजह से 62 दिनों से बंद पड़ा टाटा वर्कर्स यूनियन कार्यालय गुरुवार से खुल जाएगा। शादी का झांसा देकर सात साल से यौन शोषण करनेवाले को पकड़कर लोगों ने पुलिस के हवाले कर दिया। एम्‍फन से निपटने के लिए रेलवे ने तैयारी कर ली है।  सरायकेला में प्रवासी श्रमिकों को लेकर बिहार जा रही बस दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई।

loksabha election banner

62 दिनों बाद कल से खुलेगा टाटा वर्कर्स यूनियन कार्यालय

लॉकडाउन की वजह से बंद टाटा वर्कर्स यूनियन का कार्यालय भी 62 दिनों के बाद गुरुवार से खुलेगा। लॉकडाउन में छूट के आदेश के बाद अध्यक्ष, डिप्टी प्रेसिडेंट व महासचिव को छोड़कर शेष पदाधिकारी व कर्मचारी रोटेशन के तहत ड्यूटी आएंगे। यूनियन अध्यक्ष आर रवि प्रसाद ने इस संबंध में नोटिस जारी कर दिया है। कोरोना के कारण यूनियन कार्यालय को 18 (महामंत्री द्वारा) व 19 (अध्यक्ष द्वारा) मार्च को अनिश्चितकाल तक के लिए बंद कर दिया गया था। हालांकि, निजी संस्थानों और कार्यालयों को खोलने का आदेश प्राप्त होने के बाद अब यूनियन कार्यालय को खोला जा रहा है। नोटिस के अनुसार अध्यक्ष आर रवि प्रसाद, डिप्टी प्रेसिडेंट अरविंद पांडेय और महासचिव सतीश कुमार सिंह हर दिन कार्यालय कक्ष में सुबह 10 से 12 और शाम चार से छह बजे तक बैठेंगे। उपाध्यक्ष भगवान सिंह,शाहनवाज आलम, सहायक सचिव कमलेश सिंह व कोषाध्यक्ष प्रभात लाल सोमवार, बुधवार व शुक्रवार जबकि उपाध्यक्ष हरिशंकर सिंह, शत्रुघ्न राय, सहायक सचिव धर्मेंद्र उपाध्याय व नितेश राज मंगल, गुरु व शनिवार को अपने कार्यालय में बेठेंगे। सभी कमेटी मेंबरों व सदस्यों को हिदायत दी गई है कि वे मास्क पहनते नियम का पालन करें।

शादी का झांसा देकर सात साल से करता रहा शोषण, लोगों ने किया पुलिस के हवाले 

पहले युवती को प्रेमजाल में फांसा और फ‍िर शादी का झांसा देकर शोषण करता रहा। यह सिलसिला सात साल से चल रहा था। युवती शादी की बात करती वह कुछ न कुछ बहाना बनाकर टाल देता। जब पानी सिर से उपर बहने लगा तो लोगों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपित का नाम नागेश्वर सिंह उर्फ बिट्टू है। वह पूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला अनुमंडल इलाके के चाकुलिया के स्‍टेशन रोड का रहनेवाला है। घाटशिला अनुमंडल के मुसाबनी थाना इलाके का निवासी एक युवती की शिकायत पर मुसाबनी थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। मुसाबनी डीएसपी ने मामले को लेकर युवती से भी पूछताछ की है। युवती ने बताया कि आरोपित ने उसे प्रेमजाल में फांस लिया और शादी का झांसा देकर यौन शोषण करता रहा। आरोपित व्‍यक्ति 19 मई की रात उसके घर उससे मिलने आया था। शादी के लिए कहने पर युवक ने इंकार कर दिया। उसके बाद उसे लोगों ने पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है। 

एम्‍फन से निपटने के लिए रेलवे ने कसी कमर, ये है खास तैयारी

चक्रवाती तूफान एम्‍फन से उत्‍पन्‍न हालात से निपटने के लिए दक्षिण-पूर्व रेलवे ने कमर कस ली है। दक्षिण-पूर्व रेलवे के कोलकाता स्थित प्रधान कार्यालय गार्डेनरिच और प्रत्येक डिवीजन के मुख्‍यालय में डिजास्टर मैनेजमेंट सेल गठित किया गया है। प्रधान कार्यालय और डिविजनल मुख्‍यालय के बीच हॉटलाइन तैयार की गई है जिससे सूचना का आदान-प्रदान किया जा सके। तूफान को लेकर गठित विशेष टीम रेल पटरी, सिगनल सिस्टम और  बिजली आपूर्ति पर नजर बनाए रखेगी। तूफान के कारण रेल सेवा बाधित नहीं हो इसके लिए यह टीम पूरी तरह चौकसी बरतेगी। बिजली आपूर्ति नहीं होने पर डीजल इंजन को भी तैयार रखा गया है। विशेषकर दक्षिण-पूर्व रेलवे के हावड़ा, खड़गपुर भद्रक शाखा के अलावा अन्य शाखाओं में भी खास निगरानी रखी जा रही है। दक्षिण- पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक संजय कुमार मोहंती ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि रेलवे ट्रैक के पास बाढ़ जैसी स्थिति नहीं उत्‍पन्‍न होने दें। उन्होंने कर्मचारियों को सलाह दी है कि तूफान के समय यह सुरक्षित जगह पर रहे। राज्य सरकार के साथ भी लगातार संपर्क साधा जा रहा है।

सरायकेला में प्रवासी श्रमिकों को लेकर बिहार जा रही बस दुर्घटनाग्रस्‍त, 40 श्रमिक थे सवार

झारखंड के कोल्‍हान प्रमंडल के सरायकेला-खरसावां जिले में सड़क हादसा हुआ है। सरायकेला जिले के राजनगर इलाके के रोला में एक बस दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई है। यह बस खदान क्षेत्र ओडिशा के जोड़ा से श्रमिकों को लेकर बिहार के गोपालगंज जा रही थी। नीलांचल नामक इस बस में कुल 40 मजदूर सवार थे। बताया जाता है कि बस अनियंत्रित होकर सड़क से उतर गई और पेड़ से जोरदार तरीके से टकराकर क्षतिग्रस्‍त हो गई। इसका अगला हिस्‍सा पूरी तरह क्षतिग्रस्‍त हो गया। हालांकि, गनीमत रही कि टक्‍कर के बाद भी बस पलटी नहीं। दुर्घटना की सूचना मिलते राजनगर के अंचलाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी और थाना प्रभारी दल-बल के साथ मौके पर पहंच गए। बस पर सवार श्रमिकों को हल्‍की-फुल्‍की चोटें आई थी। सबों चोटिल लोगों को प्राथमिक उपचार कराकर दूसरी बसों की व्‍यवस्‍था पर गंतव्‍य के लिए रवाना कर दिया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.