Move to Jagran APP

Top Jamshedpur News of the day, 12th May 2020, कोरोना की इंट्री, होम क्‍वारंटाइन, नक्‍सली मुठभेड़, टीवी नरेंद्रन

पूर्वी सिंहभूम जिले में भी कोरोना की इंट्री हो गई और चाकुलिया में मिले दो कोरोना पॉजिटिव पाए गए। पहले से ही इस बात का डर था कि होम क्वारंटाइन से संक्रमण फैल सकता है और वहीं हुआ।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Tue, 12 May 2020 06:00 PM (IST)Updated: Tue, 12 May 2020 06:00 PM (IST)
Top Jamshedpur News of the day, 12th May 2020, कोरोना की इंट्री, होम क्‍वारंटाइन, नक्‍सली मुठभेड़, टीवी नरेंद्रन
Top Jamshedpur News of the day, 12th May 2020, कोरोना की इंट्री, होम क्‍वारंटाइन, नक्‍सली मुठभेड़, टीवी नरेंद्रन

जमशेदपुर (जेएनएन)। पूर्वी सिंहभूम जिले में भी कोरोना संक्रमण से जुड़े मामले सामने आने लगे हैं। चाकुलिया में दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस बात का डर पहले से ही था कि होम क्वारंटाइन से संक्रमण फैल सकता है और यह डर सच साबित हुआ क्‍योंकि चाकुलिया से निकल संक्रमित मरीज होम क्‍वारंटाइन ही थे। पश्चिमी सिंहभूम के गुदड़ी में नक्‍सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बल के जवान भारी पड़े और नक्‍सली भाग निकले। टाटा स्‍टील के एमडी टीवी नरेंद्रन ने  फिक्सड कॉस्ट घटाने पर ध्यान देने की जरूरत बताई है। 

loksabha election banner

पूर्वी सिंहभूम में कोरोना की इंट्री, चाकुलिया में मिले दो कोरोना पॉजिटिव

अबतक कोरोना के संक्रमण से अछूते रहे पूर्वी सिंहभूम में कोरोना ने इंट्री कर ली है। जिले के चाकुलिया इलाके में दो कोरोना संक्रमण से पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। ये दोनों चाकुलिया के पुराना बाजार एवं जुगीपाड़ा बस्ती के रहने वाले हैं और बीते दिनों कोलकाता से चाकुलिया आए थे। उपायुक्‍त डॉ रविशंकर शुक्‍ला ने इनके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि भी कर दी है। चाकुलिया में कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना मिलने पर सोमवार की रात प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंच गई और दोनों मरीजों के साथ परिवार के सभी सदस्‍यों को जांच के लिए जमशेदपुर ले आया गया। सभी को जमशेदपुर के अस्‍पताल में भर्ती किया गया है। कोरोना पॉजिटिव मिलनेवालों में एक छात्र और एक छात्रा है। कोल्‍हान प्रमंडल में ऐसा पहली बार हुआ जब कोई कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। इसके साथ ही अब झारखंड के कुल 24 जिलों में 14 में कोरोना पॉजिटिव के मामले हो गए हैं।

जिसका डर था वही हुआ, होम क्वारंटाइन से ही निकला कोरोना पॉजिटिव 

जिसका डर था वही हो गया। दैनिक जागरण ने चार दिन पूर्व आठ मई के अंक में कहीं विस्फोटक न बन जाए होम क्वारंटाइन शीर्षक से एक खबर प्रकाशित की थी। इसमें दूसरे प्रदेशों से लौट रहे छात्र व प्रवासी श्रमिकों को होम क्वारंटाइन किए जाने पर जिले के 87 फीसद चिकित्सकों ने चिंता जताई थी। मंगलवार को चाकुलिया में जो दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, वे कोलकाता से लौटे थे। उस समय दोनों में कोरोना का कोई लक्षण नहीं पाया गया था। उनका नमूना लेकर होम क्वारंटाइन किया गया। तीन दिन के बाद महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज के वायरोलॉजी लैब से रिपोर्ट ने चौंका दिया क्‍योंकि दोनो कोरोना संक्रमण से पॉजिटिव निकले। ये दोनों सीए की पढ़ाई कर रहे हैं।  आठ मई को कोलकाता से लौटने के बाद नौ मई को जिला सर्विलांस विभाग की टीम इनके घर पहुंची और नमूना लेकर होम क्वारंटाइन कर दिया था। इनके पॉजिटिव मिलने के बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के होश उड़े हैं। पूरे परिवार को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। वहीं उस क्षेत्र में बड़ी संख्या में नमूने लेने का काम चल रहा है।

पश्चिमी सिंहभूम के गुदड़ी में मुठभेड़, सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख भागे नक्‍सली

कोल्‍हान के पश्चिमी सिंहभूम जिले के नक्‍सल प्रभावित गुदड़ी इलाके में कमरोरा जतरमा जंगल में मंगलवार सुबह सर्च अभियान पर निकली पुलिस और सीआरपीएफ टीम की पीएलएफआई नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में पुलिस और सुरक्षाबलों के जवान भारी पड़े। उन्‍हें भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए। मुठभेड़ में किसी नक्सली के मारे जाने या फिर पकड़े जाने की सूचना नहीं है। सुरक्षाबल के सभी जवान भी सुरक्षित हैं। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने जंगल से चार बाइक व अन्‍य सामग्री बरामद की है। बताया जा रहा है कि जंगल में प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट आफ इंडिया (पीएलएफआई) के कमांडर जीदन गुड़िया का दस्ता मौजूद था। जीदन के खिलाफ राज्य के विभिन्न जिलों में 100 से अधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस को लंबे समय से उसकी तलाश भी थी। एसपी इंद्रजीत महथा ने बताया कि क्षेत्र में पीएलएफआई नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर ऑपरेशन चलाया जा रहा था। 

टाटा स्‍टील के एमडी टीवी नरेंद्रन बोले- फिक्सड कॉस्ट घटाने पर ध्यान देने की जरूरत

कोविड 19 के कारण लॉकडाउन की वजह से बाजार में ऑर्डर कम मिल रहे है। ऑटोमोबाइल सहित अन्य कंपनियों के पास उनकी अपनी इनवेंट्री है। भविष्य को ध्यान में रखते हुए फिक्सड कास्ट को कम करने की जरूरत है। टाटा स्टील व टाटा वर्कर्स यूनियन की सबसे बड़ी कमेटी, ज्वाइंट कंसल्टेटिव कमेटी ऑफ मैनेजमेंट (जेसीसीएम) की बैठक को ऑनलाइन संबोधित करते हुए कंपनी के सीईओ सह प्रबंध निदेशक टीवी नरेंद्रन ने ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के वेतन, इंडस्ट्रीयल टूर सहित ऑफिस संचालन के खर्च में 15 से 20 फीसदी तक कटौती करनी होगी। हालांकि उन्होंने यूनियन पदाधिकारियों को यह भी बताया कि कंपनी के पास आर्डर आने लगे हैं उम्मीद की जानी चाहिए कि जल्द बाजार और स्टील की डिमांड बेहतर होगी। वहीं, पिछली बैठक में यूनियन की ओर से उठाए गए कुछ मामलों की जानकारी कंपनी प्रबंधन ने दी। बताया गया कि एमिनिटीज कमेटी की अनुशंसा पर महिला कर्मचारियों की सुविधाओं का बेहतर ख्याल रखा जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.