Move to Jagran APP

Top Jamshedpur News of the day, 04 th July 2019, टाटा स्टील अप्रेंटिस रिजल्ट, एनएन 18, तीन घरों में चोरी, हावड़ा रेल रूट, शिक्षकों की काउंसिलिंग

टाटा स्टील के कलिंगानगर प्रोजेक्ट के लिए अप्रेंटिंस परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है वही हावड़ा रूट पर ब्लॉक की वजह से कई ट्रेनों को रद कर दिया है जबकि कई बदले रूट से चलेगी।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Thu, 04 Jul 2019 03:45 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2019 05:00 PM (IST)
Top Jamshedpur News of the day, 04 th July 2019, टाटा स्टील अप्रेंटिस रिजल्ट, एनएन 18, तीन घरों में चोरी, हावड़ा रेल रूट, शिक्षकों की काउंसिलिंग
Top Jamshedpur News of the day, 04 th July 2019, टाटा स्टील अप्रेंटिस रिजल्ट, एनएन 18, तीन घरों में चोरी, हावड़ा रेल रूट, शिक्षकों की काउंसिलिंग

जमशेदपुर, जेएनएन। खड़गपुर डिवीजन के हावड़ा-खड़गपुर सेक्शन में छह और सात जुलाई को दस घंटे का ट्रैफिक कम पावर ब्लॉक लिया जाएगा। एनएच 18 पर भारी वाहनों की आवाजाही अभी जारी रखने पर सहमति बनी है। हाईस्कूल में शिक्षकों की बहाली के लिए काउंसिलिंग शुरू हो गई है। टाटा स्टील ने कलिंगानगर प्रोजेक्ट में अप्रेंटिंस बहाली के लिए रिजल्ट जारी कर दिया है। चक्रधरपुर में एक ही रात तीन घरों में चोरी हुई।

loksabha election banner

कई ट्रेनें रद, कई के मार्ग बदले

 ब्लॉक के कारण खड़गपुर-हावड़ा रूट की नौ ट्रेनों को रद कर दिया गया है। जबकि टाटानगर स्टेशन होकर गुजरने वाली कई ट्रेनों को रीशिड्यूल किया गया है। ट्रेन संख्या 12129 पुणो- हावड़ा आजादहिंद एक्सप्रेस व ट्रेन संख्या 12101 एलटीटी- हावड़ा ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस 5 जुलाई को बदले हुए मार्ग से चलेगी। इन दोनों ट्रेनों का परिचालन परिचालन टाटा, चांडिल, जयचंडी पहाड़, आसनसोल होकर होगा।

हाईस्कूल शिक्षक के लिए काउंसिलिंग शुरू

 पूर्वी सिंहभूम जिले के विभिन्न उच्च विद्यालयों में नियुक्त होनेवाले 392 शिक्षकों के लिए 4 जुलाई से काउंसिलिंग शुरू हुई। यह कार्य 05 जुलाई तक होगा। ये दोनों कार्य न्यू बाराद्वारी स्थित पीपुल्स अकादमी उच्च विद्यालय में होंगे।  जिला शिक्षा पदाधिकारी (डीईओ) शिवेंद्र कुमार ने बताया कि पूर्व में 10 व 11 जून को जमशेदपुर हाईस्कूल में हुई शिक्षकों काउंसिलिंग के बाद नियुक्ति एवं पदस्थापन के दायरे में शामिल शिक्षकों की सूची मंगलवार को अपलोड कर दी गई थी। इसमें से पांच शिक्षक अयोग्य पाए गए। इन्हें नियुक्ति पत्र नहीं मिलेगा। अन्य सभी शिक्षकों को पांच व छह जुलाई को पीपुल्स अकादमी में आने को कहा गया है, उन्हें वहीं पर स्कूलों में नियुक्ति एवं पदस्थापन संबंधी पत्र प्रदान किया जाएगा।

एनएच 18 पर चलते रहेंगे भारी वाहन

एनएच 18 स्थित फूलपाल चौक से मउभंडार जानेवाले लिंक रोड पर भारी वाहन पूर्ववत चलते रहेंगे। गुरुवार को मामले को लेकर ग्रामीणों के साथ ग्रामीण एसपी पियूष पांडेय, एसडीओ अमर कुमार और एसडीपीओ रणवीर कुमार ने बैठक की। इसमें ग्रामीणों ने एक महीने का प्रशासन को समय दिया ताकि सड़क की जमीन किसकी है इसका फैसला हो सके। सहमति बनी कि बड़े वाहनों का परिचालन होगा या नहीं, जांच के बाद निर्णय लिया जाएगा। फिलहाल बड़े वाहनों की आवाजाही जारी रखने पर ग्रामीणों ने हामी भरी। प्रशासन ने आश्वस्त किया कि इस बात की पूरी व्यवस्था होगी कि वाहनों की रफ्तार सीमित रहे ताकि दुर्घटना न हो।चक्रधरपुर के तीन घरों में चोरी

पश्चिमी सिंहभूम के चक्रधरपुर में चोरों ने लोगों की नींद उड़ा रखी है। बुधवार रात भी चोरों ने तीन घरों में हाथ साफ किया। नगदी के साथ स्कूटर भी उठा ले गए। चोरी की घटना शहर के झुमका मोहल्ले में हुई। हालांकि, चोर सामान नहीं ले गए। सिर्फ नगदी पर ही हाथ साफ किया। एक घर के सामने खड़ी स्कूटी भी चोर उठा ले गए। सुबह जब लोगों की नींद खुली तो सन्न रह गए। सूचना पुलिस को दी गई। चक्रधरपुर थाना प्रभारी गोपीनाथ तिवारी दल-बल के साथ  मौके पर पहुंचे और तहकीकात की। उन्‍होंने लोगों से पूछताछ भी की। बताते हैं कि एक घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में एक चोर कैद हो गया है। पुलिस फुटेज खंगाल रही है। पुलिस का दावा है कि जल्‍द चोर को दबोच लिया जाएगा। 

 टाटा स्टील अप्रेंटिस का रिजल्ट जारी

टाटा स्टील ने ओडिशा के कलिंगानगर प्रोजेक्ट में अप्रेंटिस के लिए पिछले दिनों हुई परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है।  ओडिशा के 6000 युवा 15 से 23 जून के बीच ऑनलाइन परीक्षा में शामिल हुए थे। इसमें गुरुवार को जारी रिजल्ट के तहत 255 आवेदक लिखित परीक्षा में सफल हुए है। इनका बिस्टुपुर स्थित शावक नानावटी टेक्निकल इंस्टीट्यूट में साक्षात्कार होगा। इसमें जो सफल होंगे उनका मेडिकल टेस्ट होगा। अंतिम जो सफल होंगे वे टाटा स्टील कलिंगनगर ज्वाइन करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.