Move to Jagran APP

Top Jamshedpur News of tha Day, 02nd June 2020: हत्‍या, दुष्‍कर्म, जमानत, मौसम

डुमरिया में अपराधियों ने सिर कुचल की अधेड़ की हत्‍या दिव्‍यांग युवती को घर में अकेली पाकर चार बच्‍चों का बाप बना हैवान!

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 05:38 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 05:38 PM (IST)
Top Jamshedpur News of tha Day, 02nd June 2020: हत्‍या, दुष्‍कर्म, जमानत, मौसम
Top Jamshedpur News of tha Day, 02nd June 2020: हत्‍या, दुष्‍कर्म, जमानत, मौसम

जमशेदपुर (जेएनएन)। पूर्वी सिंहभूम के डुमरिया में अपराधियों ने एक अधेड़ का सिर कुचल उसकी हत्‍या कर दी। दिव्‍यांग युवती को घर में अकेली पाकर चार बच्‍चों का बाप हैवान बन गया और उसके साथ दुष्‍कर्म किया। होटल अलकोर मामले में पकड़ी गई कोलकाता की युवती को जमानत मिल गई है जबकि होटल मैनेजर की जमानत अर्जी खारिज कर दी गई। अभी बिगड़ा रहेगा मौसम का मिजाज। 

loksabha election banner

पूर्वी सिंहभूम के डुमरिया में अधेड़ की हत्‍या, अपराधियों ने कुचल दिया सिर 

पूर्वी सिंहभूम के घाटशिला अनुमंडल में एक व्‍यक्ति की हत्‍या कर दी गई। डुमरिया थाना इलाके के केंदुआ पंचायत के बोमरो गांव के बेडाडीह पुल पर इस वारदात को अंजाम दिया गया जब बादलगोड़ा गांव के जेडेरघुटु टोला निवासी 45 वर्षीय चाडु सोरेन ऊर्फ ताला सोरेन की सिर कुचलकर हत्‍या कर दी गई। घटना सोमवार देर शाम की है। शव रात भर लावारिस हालत में पड़ा रहा। सूचना मिलने के बाद मंगलवार को डुमरिया थाना प्रभारी योगेंद्र पासवान ने दलबल के साथ घटनास्थल पहुंचे और शव को कब्जे में ले लिया। मृतक की पत्नी सालगे सोरेन ने बताया कि उसका पति बाकुलचंदा गया था। वहां से लौटते वक्त एक भट्टी में शराब पीने के लिए घुसा। पैसे नहीं होने के कारण उधारी नहीं मिली तो घर आकर पांच सौ रुपए व एक गैलन साथ ले गया। शाम को घर के बगल में उसकी आवाज सुनाई दी। काफी देर बाद भी जब घर नहीं लौटा तो पुलिया की ओर गई। जाकर वहां देखा तो उसका पति लहूलुहान पड़ा हुआ था। उसकी मौत हो चुकी थी।

दिव्‍यांग युवती को घर में अकेली पाकर चार बच्‍चों का बाप बना हैवान

दिव्‍यांग युवती के साथ चार बच्‍चों के पिता ने दुष्‍कर्म किया। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने आरोप‍ित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पश्चिमी सिंहभूम जिले के जगन्नाथपुर थाना से करीब सात किलोमीटर दूर स्थित बड़ामहुलडीया गांव में विगत 30 मई को यह घटना हुई। 20 वर्षीय दिव्यांग युवती से दुष्‍कर्म का आरोपित उलिहातु टोला निवासी 37 वर्षीय व्‍यक्ति है। पीड़ित दिव्यांग की वृद्ध माता और उसके रिश्‍तेदार ने 30 मई की दोपहर जगन्नाथपुर थाना आकर पुलिस को लिखित आवेदन देकर आरोपित पर कार्रवाई  की मांग की थी। पीड़िता की मां ने बताया कि 30 मई को करीब 4 बजे अपने घर से बाहर गई हुई थी। घर पर 20 वर्षीय दिव्यांग बेटी अकेली थी। उसी दौरान उलिहातु गांव का गेरसो सिंकू घर में आ धमका और बेटी को जबरन बुलाकर पास के खेत में ले गया। वहां उसके साथ दुष्कर्म किया। जब वह अपने घर लौटी तो बेटी घर में नही थी। जब उसकी खोजबीन की तो एक खेत के टांड़ में बेटी के साथ गेरसो सिंकू को आपत्तिजनक स्थिति में देखा। उसे देखकर वह भाग गया। उनकी बेटी मानसिक रूप से भी थोड़ा कमजोर है। 

होटल अलकोर मामले में कोलकाता की युवती को जमानत, होटल मैनेजर की अर्जी खारिज 

जमशेदपुर के बिस्टुपुर स्थित होटल अलकोर में देह व्यापार संचालित करने के मामले में आरोपित कोलकाता की युवती को प्रधान जिला व सत्र न्यायाधीश मनोज प्रसाद की अदालत ने मंगलवार को जमानत प्रदान कर दी जबकि इसी मामले के आरोपित होटल मैनेजर धनंजय सिंह की जमानत याचिका खारिज कर दी गई है। दोनों की अर्जी पर न्यायालय में सोमवार को सुनवाई के बाद फैसला मंगलवार के लिए सुरक्षित रखा गया था। गौरतलब है कि इसी मामले के अन्य आरोपित होटल मालिक राजीव सिंह दुग्गल, रेलवे ठेकेदार राजेश मंगोतिया, रजत जग्गी, दीपक अग्रवाल, राहुल अग्रवाल, शरद पोद्दार की जमानत अर्जी प्रधान जिला व सत्र न्यायाधीश मनोज प्रसाद की अदालत में विगत शुक्रवार को खारिज हो चुकी है। उससे पहले मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत से भी जमानत अर्जी खारिज हो चुकी है। विगत 26 अप्रैल को डीएसपी अरबिंद कुमार की शिकायत पर आरोपितों के खिलाफ देह व्यापार का धंधा संचालित करने के आरोप में प्राथमिकी बिस्टुपुर थाना में दर्ज कराई गई थी। कोलकाता की युवती समेत अन्य आरोपित एक माह से जेल में बंद हैं।

बिगड़ा रहेगा मौसम का मिजाज,जानिए कब से हालात होंगे सामान्‍य

अरब सागर में बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण मौसम में हुए बदलाव का असर आगामी पांच जून तक रहने की संभावना है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले सप्ताह में तापमान में हल्की बढ़ोतरी होगी। छह जून से झारखंड के जमशेदपुर शहर समेत आसपास के इलाके में मौसम में सुधार हो सकता है। इस दौरान तापमान सामान्य से नीचे रहने का अनुमान लगाया गया है। सोमवार को पूरे कोल्हान क्षेत्र में जमकर बारिश हुई थी। तेज हवा चलने के साथ बारिश के बीच कहीं-कहीं वज्रपात भी हुआ। लगभग डेढ़ घंटे तक बारिश से जमशेदपुर शहर की कई सड़कों व गलियों में जलजमाव हो गया। डिमना से पारडीह के बीच टाटा-रांची राष्ट्रीय राजमार्ग 33 तालाब में बदल गया और सड़क पर घुटने तक पानी जमा हो गया था। मौसम केंद्र रांची के अनुसार केरल में एक जून को निर्धारित तिथि पर ही मानसून ने दस्तक दी है। सामान्‍यत: राज्य में मानसून के आने में दस से 15 दिनों का समय लगता है। मौसम विभाग के अनुसार झारखंड में मानसून के आने की संभावना 15 जून है। बताया कि इस वर्ष सामान्य से अधिक बारिश हो सकती है। राज्य के अलग-अलग हिस्सों में 96 से 103 प्रतिशत बारिश हो सकती है। जुलाई और अगस्त में सामान्य से अधिक बारिश होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.