Move to Jagran APP

Top Jamshedpur News of the day 28th January 2020, मंत्रिमंडल, मिथिलेश ठाकुर, सरस्‍वती पूजा, युवक की मौत

राज्‍य मंत्रिमंडल में कोल्‍हान क्षेत्र से तीन विधायकों को जगह दी गई है। मंत्री बनाए गए गढ़वा विधायक मिथिलेश ठाकुर फुटबॉल के भी बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 05:47 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 05:47 PM (IST)
Top Jamshedpur News of the day 28th January 2020,  मंत्रिमंडल, मिथिलेश ठाकुर, सरस्‍वती पूजा, युवक की मौत
Top Jamshedpur News of the day 28th January 2020, मंत्रिमंडल, मिथिलेश ठाकुर, सरस्‍वती पूजा, युवक की मौत

जमशेदपुर (जेएनएन)। राज्‍य के मंत्रिमंडल में कोल्‍हान प्रमंडल से तीन विधायकों को जगह दी गई है। गढ़वा से विधायक चुने जाने के बाद मंत्री बने मिथिलेश ठाकुर फुटबॉल के बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं। सरस्‍वती पूजा करने की इजाजत नहीं मिलने पर घाटशिला कॉलेज में बवाल हो गया है। शंकोसाई में वाहन से कुचलकर एक व्‍यक्ति की मौत हो गई। 

prime article banner

कोल्‍हान से चंपई, बन्‍ना और जोबा को मंत्री की कुर्सी

हेमंत सोरेन मंत्रिमंडल में कोल्‍हान से हिस्‍सेदारी की तस्‍वीर साफ हो गई है। झामुमो-कांग्रेस गठबंधन की झोली में सभी 14 सीटें डालने वाले कोल्‍हान के तीन विधायकों को मंत्री का पद मिला है। ये तीनों झामुमो के चंपई सोरेन, जोबा मांझी और कांग्रेस के बन्‍ना गुप्‍ता हैं। तीनों पूर्व में मंत्री पद का दायित्‍व निभा चुके हैं। चंपई सोरेन सरायकेला सीट से पांचवीं बार जीते हैं। बन्‍ना गुप्‍ता ने कांग्रेस से जमशेदपुर पश्चिमी सीट से दूसरी बार जीत दर्ज की है। राज्‍यपाल द्रौपदी मुर्मू ने तीनों के साथ ही कुल सात विधायकों को मंत्री और मंत्रिपरिषद सदस्‍य नियुक्‍त करने का आदेश जारी कर दिया है। 

फुटबॉल मैदान से राजनीति में गोल दाग मंत्री बने चाईबासा के मुन्नू भईया

गढ़वा से विधायक बनकर हेमंत सोरेन सरकार में मंत्री बनाए गए झारखंड मुक्ति मोर्चा के कद्दावर नेता मिथिलेश कुमार ठाकुर कोल्‍हान प्रमंडल के चाईबासा के हैं। चाईबासा में उनकी पहचान एक बेहतरीन फुटबॉल खिलाड़ी की भी रही है। मिथिलेश कुमार ठाकुर यहां की जनता के बीच मुन्नू ठाकुर के नाम से विख्यात हैं। मिथिलेश के छोटे भाई विनय ठाकुर बताते हैं- हमारे पिता कौशल कुमार ठाकुर तत्कालीन बिहार सरकार में वन विभाग में पदाधिकारी थे। 1981 में स्थानांतरित होकर चाईबासा वन विभाग में रेंज अफसर बने थे। पिताजी के रिटायरमेंट के बाद चाईबासा में ही हम लोग रह गए। खानदान में राजनीति से किसी का कोई जुड़ाव नहीं रहा। मुन्नू भईया को राजनीति रास आ गयी। झारखंड अलग राज्य की स्थापना के बाद से मुन्नू भईया झारखंड मुक्ति मोर्चा से जुड़े हैं।

सरस्‍वती पूजा की इजाजत नहीं मिलने पर घाटशिला कॉलेज में बवाल

सरस्‍वती पूजा करने की अनुमति नहीं मिलने से नाराज छात्र संगठन ने मंगलवार को घाटशिला कॉलेज में जमकर बवाल काटा। विरोध में अन्‍य छात्र संगठन खड़े हो गए। इससे हालात और बिगड़ गए और पुलिस-प्रशासन को हस्‍तक्षेप करना पड़ा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कॉलेज प्रशासन से लिखित आवेदन देकर कॉलेज परिसर में सरस्‍वती पूजा की इजाजत मांगी थी। इसके बाद प्राचार्य ने शिक्षकों की बैठक बुलाई और आवेदन पर चर्चा की। विवाद की आशंका को देखते हुए आवेदन को नामंजूर कर दिया गया। इसकी जानकारी होने पर परिषद कार्यकर्ताओं ने कॉलेज का गेट जाम कर दिया। इसके साथ ही कॉलेज परिसर में हंगामा शुरू हो गया। मालूम हो क‍ि पिछले 30 वर्षों से कॉलेज परिसर में सरस्‍वती पूजा का आयोजन नहीं होकर कॉलेज के हॉस्‍टल में होता है। 

जमशेदपुर के शंकोसाईं में वाहन से कुचलकर युवक की मौत

जमशेदपुर के उलीडीह थाना क्षेत्र के शंकोसाई रोड नंबर पांच में जेपी स्कूल के पास टावर मैदान के करीब टाटा 407 की टक्कर से सोनू नामता नाम के युवक की मौत हो गई । मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर एमजीएम अस्पताल के शीतगृह में रखवा दिया। मंगलवार को पोस्टमार्टम कराया गया। डिमना रोड से लगभग 500 मीटर अंदर बस्ती में सोनू नामता का मकान है। सोमवार शाम तकरीबन 4:15 बजे अपने घर से निकल रोड पर टहल रहा था। उसी समय तेज रफ्तार डाला वाली टाटा 407 ने टक्कर मार दी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक टाटा 407 मोहल्ले में बालू लादकर निकलती है। टक्कर से सोनू नामता  जमीन पर गिर गए। मौके पर ही उन्होंने दम तोड़ दिया। सूचना मिलते ही भाजपा के नेता संतोष भगत मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटना की सूचना पुलिस को दी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.