Move to Jagran APP

Top Jamshedpur News of the day, 18th October 2019, पीएनबी को चूना, छात्राओं की भूख हड़ताल, तालाब में डूबा युवक, काला बिल्‍ला

पीएनबी को चूना लगानेवालों ने काफी योजनाबद़ध तरीके से गड़बडि़यों को अंजाम दिया। वीमेंस कॉलेज में छात्राओं की भूख हड़ताल समाप्‍त हो गई।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 06:44 PM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 06:44 PM (IST)
Top Jamshedpur News of the day, 18th October 2019,  पीएनबी को चूना, छात्राओं की भूख हड़ताल, तालाब में डूबा युवक, काला बिल्‍ला
Top Jamshedpur News of the day, 18th October 2019, पीएनबी को चूना, छात्राओं की भूख हड़ताल, तालाब में डूबा युवक, काला बिल्‍ला

जमशेदपुर (जेएनएन)। पंजाब नैशनल बैंक को चूना लगानेवालों ने योजनाबद़ध्‍द तरीके से गड़बड़ी की ताकि कोई सुबूत भी नहीं मिले। भूख हड़ताल पर बैठी छात्राओं का अनशन समाप्‍त हो गया है। तबीयत बिगड़ने पर तीन छात्राओं को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। बहरागोड़ा में फूल तोड़ रहे युवक की तालाब में डूबने से मौत हो गई। रांची में गोलीकांड के विरोध में जमशेदपुर के व्‍यापारियों ने काला बिल्‍ला लगाकर अपना विरोध प्रकट 

loksabha election banner

पीएनबी को चूना लगाने वालों का आयकर रिटर्न भी निकला फर्जी 

पंजाब नेशनल बैंक को चूना लगाकर करीब 17 करोड़ रुपये निकालने वालों ने सबकुछ इतने योजनाबद्ध तरीके से किया कि अब सुबूत ही नहीं मिल रहे हैं। उन्होंने ना केवल फर्जी वोटर आईडी कार्ड बनाया, बल्कि फर्जी पैन कार्ड के आधार पर बैंक में दिया गया आयकर रिटर्न भी फर्जी निकला। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए पंजाब नेशनल बैंक के प्रबंधन ने कहा है कि विश्वसनीय स्रोत के मुताबिक पूरे फर्जीवाड़ा को निर्मल कुमार, जोगिंदर अग्रवाल, विनीत पांडेय, चंदन अग्रवाल, अमरपाल सिंह, चंदन घोष, दीपेश कुमार सेन, अनीष कुमार सिंह, देवजीत बोस, कुलवंत सिंह आदि ने आपरधिक साजिश के तहत ना केवल अपने और अन्य नामों से फर्जी पहचान पत्र, वोटर आईडी कार्ड, पैन कार्ड, आधार कार्ड बनाए, बल्कि बैंक में जिस जमीन को अचल संपत्ति के रूप में गिरवी रखा, उसका सेल-डीड तक नकली निकला। पहली बार में दो अलग-अलग गिरोह ने बैंक से निकाले करीब सात करोड़ रुपये। 

भूख हड़ताल पर बैठी तीन अस्‍पताल में भर्ती, अनशन समाप्‍त 

 झारखंड अधिविद्य परिषद (जैक) के रवैये से नाराज होकर भूख हड़ताल पर बैठी छात्राओं में चार की हालत शुक्रवार को दूसरे दिन बिगड़ गई। दोपहर बाद प्रशासन की ओर से मेडिकल टीम भेजी गई। तीन छात्राओं को मेडिकल वैन में बिठाकर सदर अस्‍पताल में ले जाकर भर्ती कराया गया। इस बीच मजिस्‍‍‍‍‍‍ट्रेट के आश्‍वासन और मंत्री रामचंद्र सहिस की पहल पर छात्राओं का अनशन समाप्‍त कराया गया। अनशन स्‍थल पर पहुंचे मजिस्‍ट्रेट ने अनशनकारी छात्राओं को उनकी समस्‍या के समाधान का आश्‍वासन दिया और सार्थक पहल करने के लिए 72 घंटे का समय मांगा। उन्‍होंने छात्रों के एक प्रतिनिधिमंडल को उपायुक्‍त से बात कराने की बात भी कही। इस मामले में मंत्री रामचन्द्र सहिस ने कहा छात्रों कि मांग जायज है। इन छात्रों को एक ओर मौका मिलना चाहिए ताकि इनका एक वर्ष पूरा बर्बाद ना हो। उन्‍होंने इस सिलसिले में मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री से बात करने का भरोसा भी दिया। इसी आग्रह पे आज सभी जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया गया। 

बहरागोड़ा में फूल तोड़ रहे युवक की युवक तालाब में डूबने से मौत 

पूर्वी सिंहभूम के बहरागोड़ा में दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां फूल तोड़ रहा युवक तालाब में ग‍िर गया। उसकी मौत हो गई। हादसा हुआ बहरागोड़ा थाना इलाके के खंडामौदा में। बताया गया है कि बहरागोडा थाना क्षेत्र के खंडामौदा स्कूल के पीछे तालाब में अभ‍िषेक धाड़ा नाम का युवक सालू फूल तोड़ रहा था। इसी क्रम में वह तालाब में डूबा गया। घटना की सूचना मिलते ही स्‍थानीय विधायक कुणाल षाडंगी पहुंचे। विधायक ने अपने गाड़ी से युवक को सीएचसी पहुंचाया। हालांकि, तबतक उसकी मौत हो चुकी थी। सीएचसी चिकित्सा प्रभारी ओपी चौधरी ने जांच के बाद युवक को मृत घोष‍ित कर दिया। युवक बड़शोल थाना क्षेत्र पंचरुलिया गांव का रहनेवाला था।  

रांची के गोली कांड के विरोध में व्यापारियों ने लगाया काला बिल्ला 

रांची में खिरवाल बंधु पर फायरिंग के विरोध में शहर के व्यापारियों ने काला बिल्ला लगाकर अपना विरोध दर्ज किया। सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री व झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी सम्मेलन के नेतृत्व में बिष्टुपुर, साकची, जुगसलाई समेत पूरे शहर के कारोबारियों ने गोलीकांड के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराया। इस दौरान अपना मत प्रकट करते हुए चैंबर के अध्यक्ष अशोक भालोटिया, महासचिव भरत वसानी व मारवाड़ी सम्मेलन के प्रांतीय महामंत्री सुरेश सौंथालिया ने कहा कि दिनदहाड़े इस तरह की घटना पुलिस की लापरवाही से ज्यादा कुछ नहीं है। सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि अपराधी एक बाइक पर ट्रिपल राइड जा रहे हैं। खुलेआम हाथ में पिस्तौल लिया है। इसके बावजूद पुलिस अब तक अपराधियों को नहीं पकड़ सकी है। इससे ज्यादा अफसोस की बात क्या होगी। ज्ञात हो कि अपराधियों ने जिस खिरवाल बंधु को निशाना बनाया, उनका परिवार जुगसलाई में रहता है। पहले खिरवाल परिवार चक्रधरपुर में रहता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.