Move to Jagran APP

Top Jamshedpur News of the day, 11th November 2019, सरयू राय, चुनाव नामांकन, दुर्घटना, मधु कोड़ा

जमशेदपुर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र से सरयू राय को टिकट को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही पहला नामांकन मोबिन खान ने दाखिल किया।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Mon, 11 Nov 2019 05:40 PM (IST)Updated: Mon, 11 Nov 2019 05:40 PM (IST)
Top Jamshedpur News of the day, 11th November 2019,   सरयू राय, चुनाव नामांकन, दुर्घटना, मधु कोड़ा
Top Jamshedpur News of the day, 11th November 2019, सरयू राय, चुनाव नामांकन, दुर्घटना, मधु कोड़ा

जमशेदपुर (जेएनएन)। जमशेदपुर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा से सरयू राय के टिकट को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। अचानक वे बुलावे पर वे दिल्‍ली के लिए रवाना हो गए। नामांकन शुरू होने के साथ ही पहला नामांकन जमशेदपुर पश्चिमी विस क्षेत्र से मोबिन खान ने पहला नामांकन किया है। कई अन्‍य लोगों ने नामांकन पत्र खरीदे। आदित्‍यपुर में सुधा डेयरी के पास हुई दुर्घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। वित्‍तीय अनियमितताओं के मामले में फंसे पूर्व मुख्‍यमंत्री मधु कोड़ा ने चुनाव लड़ने की अनुमति चुनाव आयोग से मांगी है। 

loksabha election banner

सरयू राय के टिकट को लेकर संशय बरकरार, गए दिल्‍ली 

जमशेदपुर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र से सरयू राय भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे या नहीं, इसपर अब भी संशय बरकरार है। सोमवार को सुबह सरयू राय के घर समर्थकों की भीड़ जमा हो गई। अचानक दोपहर को सरयू राय रांची के लिए निकल गए। बताया गए कि प्रदेश भाजपा के शीर्ष नेतृत्‍व के बुलावे पर वे रांची के लिए निकले हैं। शाम को अचाकन यह खबर आई कि सरयू राय को नई दिल्‍ली स्थित भाजपा मुख्‍यालय बुलाया गया है। इसलिए वे रांची से अब दिल्‍ली के लिए रवाना हो गए। अभी तक जमशेदपुर पश्चिमी सीट के लिए प्रत्‍याशी की घोषणा नहीं किए जाने पर तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म हो चला है। अनुमान लगाया जा रहा है कि देर रात तक तस्‍वीर साफ हो सकती है। 

मोबिन खान ने किया पहला नामांकन, घाटशिला से जुझार ने खरीदा पर्चा 

दूसरे चरण के विधानसभा चुनाव के लिए जमशेदपुर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र के लिए पहला नामांकन हुआ है। यह नामांकन किया है मोबिन खान ने। मोबिन खान कुछ साथियों के साथ उपायुक्‍त कार्यालय पहुंचे और करीब 11 बजे अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं घाटशिला विधानसभा सुरक्षित सीट से जुझार सोरेन ने पहला नामांकन पत्र खरीदा है। जुझार सोरेन ने घाटशिला विधानसभा में झारखंड पार्टी नरेन के उम्मीदवार के तौर पर पहला नामांकन पत्र खरीदा है। जुझार ने कहा कि यह पहली बार है जब वे विधानसभा सीट के लिए चुनाव लड़ने जा रहे हैं। इससे पहले उन्‍होंने मुखिया का चुनाव लड़ा है। वहीं घाटशिला विधानसभा सीट के लिए झामुमो के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष ने भी नामांकन पत्र खरीदा है।

आदित्यपुर में सुधा डेयरी के पास हाइवा ने टेंपो को मारी टक्कर, तीन गंभीर

जमशेदपुर(जागरण संवाददाता)। सरायकेला के आदित्यपुर में सुधा डेरी के सामने एक हाईवा ने आदित्यपुर से कांड्रा जा रही टेंपो को टक्कर मार दी। सोमवार की सुबह हुए इस हादसे में टेंपो पर सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों में दो उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के रहने वाले हैं। ये गम्हरिया ट्रक लेकर आए थे। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया है। एमजीएम अस्पताल में घायलों का इलाज कराया जा रहा है। उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के गोपीगंज निवासी अब्दुल समद और वसीम अहमद ट्रक ड्राइवर हैं। 

चुनाव लड़ने को मधु कोड़ा ने दी चुनाव आयोग को अर्जी 

झारखंड के विधानसभा चुनाव को लेकर पूर्व मुख्‍यमंत्री मधु कोड़ा   ने भी सक्रियता बढ़ा दी है। मधु कोड़ा ने चुनाव लड़ने की अनुमति देने के लिए चुनाव आयोग में अर्जी दी है। उनकी अर्जी मंजूर हो जाने की स्थिति में वे चुनावी अखाड़े में कूदेंगे। फिलहाल जय भारत समानता पार्टी की बागडोर संभाल रहे मधु कोड़ा आर्थिक अपराध से जुड़े मामलों को लेकर काफी चर्चा में रहे। प्रवर्तन निदेशालय की ओर सेउनकी संपत्तियों का जब्‍त करने की कार्रवाई चली। पिछले चुनाव में उनकी पत्‍नी गीता कोड़ा ने जगन्‍नाथपुर विधानसभा सीट से जीत दर्ज की थी। हालांकि लोकसभा चुनाव में भी उन्‍होंने संयुक्‍त प्रत्‍याशी के रूप में चुनाव लड़ा और भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष लक्ष्‍मण गिलुवा को हराकर सांसद बनीं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.