Move to Jagran APP

Top Jamshedpur News of the day, 04th November 2019, मौत की अफवाह, एनएच पर मिट़टी, पुत्र की जिम्‍मेदारी, साइबर ठगी

गोली से घायल इंजीनियरिंग छात्र के मौत की फैली अफवाह राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर मिट़टी डाले जाने का विरोध कर रहे ग्रामीण।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Mon, 04 Nov 2019 06:04 PM (IST)Updated: Mon, 04 Nov 2019 06:04 PM (IST)
Top Jamshedpur News of the day, 04th November 2019,  मौत की अफवाह, एनएच पर मिट़टी, पुत्र की जिम्‍मेदारी, साइबर ठगी
Top Jamshedpur News of the day, 04th November 2019, मौत की अफवाह, एनएच पर मिट़टी, पुत्र की जिम्‍मेदारी, साइबर ठगी

जमशेदपुर (जेएनएन)। इंजीनियरिंग के छात्र को विगत दिवस गोली मार दी गई थी। सुबह अस्‍पताल में उसका मौत हो जाने की अफवाह फैल गई जबकि अशफाक अभी जिंदा है। राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर बने गड़ढों को मिट़टी डालकर भरा जा रहा है। ग्रामीण  इसका विरोध कर रहे हैं। घरेलू नौकरानी बनकर आई लड़की ने अपनी मालिकन के लिए उनका बेटा होने का फर्ज निभाया। साइबर ठगों ने जमशेदपुर के दो लोगों के खाते से हजारों रुपये उड़ा लिये।  

loksabha election banner

इंजीनियरिंग का छात्र अशफाक अभी जिंदा है, मौत की झूठी खबर से फैली सनसनी 

बिष्टुपुर थाना क्षेत्र के सर्किट हाउस एरिया में अपनी कार में पेट्रोल भराने गए धतकीडीह निवासी इंजीनियरिंग के जिस छात्र अशफाक खान को गोली मारी थी वो अभी जिंदा है। किसी ने उसकी मौत की झूठी खबर फैला दी। इस तरह की भ्रामक खबर  इसके बाद अशफाक के घर में रोना पीटना मच गया। रिश्तेदारों ने भी अशफाक की मौत की खबर पढ़ कर अशफाक के पिता को फोन करना शुरू कर दिया। पिता अशफाक रोते हुए टीएमएच पहुंचे तो अपने बेटे को सही-सलामत पाकर उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्होंने वहीं से फोन कर घर में अपनी पत्नी को फोन कर बेटे के जिंदा होने की खबर दी सभी खुश हो गए। शनिवार कि शाम को सर्किट हाउस एरिया में अशफाक को तब गोली मार दी गई थी जब वो अपनी कार में तेल भराने पेट्रोल पंप गया था। 

राष्ट्रीय राजमार्ग 32 के जख्मों पर डाली जा रही मिट्टी, विरोध में उतरे लोग 

राष्ट्रीय राजमार्ग 32 जाहिरा मोड़ से अदारडीह सीमा तक गड्ढे रूपी सैकड़ों जख्मों को एनएचएआइ फोरलेन के संवेदक द्वारा मिट्टी डालकर भरा जा रहा है। रघुनाथपुर, अदारडीह, दुमदुमि, जामडीह, कुशपुतुल, पाथरडीह आदि गांव के निवासी धूल जनित वायु प्रदूषण से त्राहिमाम कर रहे हैं। रघुनाथपुर के ग्रामीणों ने विरोध किया। ग्रामीणों का कहना है कि सड़क का कालीकरण के द्वारा मरम्मती किया जाय। ग्रामीण प्रदूषण के खिलाफ आंदोलन करने का मन बना रहे हैं। यह सड़क जमशेदपुर और चाईबासा को झारखंड की आर्थिक नगरी धनबाद, इस्पात नगरी बोकारो, कोयला नगरी झरिया व पश्चिम बंगाल के दर्जनों शहर को जोड़ती है। अति व्यस्त सड़क होने के कारण निरंतर वाहनों की आवागमन जारी है। 

आया बनाकर आई थी, पुत्र बनकर किया वार्षिक श्राद्ध 

जिसने दहलीज पर आया (घरेलू काम करनेवाली) बनकर कदम रखा था, उसने अपनी मालकिन के निधन होने पर बेटा बनकर वार्षिक श्राद्ध के सभी विधान व पूरे रिवाज के साथ संपन्‍न कराए। करीब डेढ़ दशक एक साथ रहने पर बने इस भावनात्‍मक लगाव की चर्चा कदमा स्थित एपी अपार्टमेंट से लेकर शहर में हो रही है।  यहां की देवयानी चक्रधरपुर के चंद्रजारकी गांव से सुनीता कुजूर नाम की छोटी सी लड़की को करीब 18 वर्ष पूर्व अपने साथ लाई थी। देवयानी उर्फ पिंकी चक्रधरपुर में निर्मला स्कूल की संस्थापिका स्निग्धा चटर्जी की सबसे बड़ी संतान थी। वे टाटा स्टील में स्पोट्र्स एंड कल्चरल डिपार्टमेंट में अधिकारी के पद पर कार्यरत थीं। शारीरिक समस्याओं के कारण अपनी देखभाल के लिए चक्रधरपुर के चन्द्रजारकी गांव की सुनीता कुजूर को करीब 18 वर्ष पूर्व अपने साथ ले आई। विगत 15 नवम्बर 2018 को देवयानी का पार्थिव शरीर बिष्टुपुर के आदित्यपुर मोड़ स्थित पार्वती घाट लाया गया। यहां जब पिण्डदान से लेकर तमाम परंपराओं का निर्वहन पुत्रवत सुनीता कुजूर ने करना शुरू किया, तो इस तथ्य को न जानने वाले लोग हैरान रह गए। रविवार को जमशेदपुर कदमा के एपी एपार्टमेंन्ट में देवयानी उर्फ पिंकी के वार्षिक श्राद्ध में भी सुनीता ने सभी परम्पराएं, विधि विधान एवं पूजन पुत्रवत ही निभाई। 

जमशेदपुर के दो लोगों के खाते से साइबर ठगों ने उड़ाए हजारों 

गुमला जिले के चैनपुर के बीडीओ शिशिर कुमार के खाते से रकम उड़ाने के मामले में जमशेदपुर के जिन तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है वो खुद साइबर ठगी के भुक्तभोगी हैं। साइबर ठगों ने इनके बैंक अकाउंट से भी रकम की निकासी कर ली है। बिष्टुपुर के आउटर सर्किल के रहने वाले श्रीपति मिश्रा के अकाउंट से साइबर ठगों ने 47 हजार 500 रुपये की निकासी कर ली है। कदमा की रहने वाली प्रियंका के खाते से भी साइबर ठगों ने 91 हजार 500 रुपये उड़ा दिए हैं। उनके अकाउंट से दो बार 20-20 हजार रुपये की निकासी की गई। यही नहीं, इसके बाद इनके अकाउंट से 29 हजार 500 रुपये गुमला में बीडीओ चैनपुर शिशिर कुमार के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए। प्रियंका ने भी मामले की सूचना बिष्टुपुर साइबर थाने में दर्ज करा दी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.