संस, घाटशिला : घाटशिला में एक ही परिवार के तीन लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके बाद पुराना तहसील कचहरी भवन के समीप एरिया को कंटेटमेंट जोन बनाने की तैयारी की जा रही हैं। एक ही परिवार के तीन लोग पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग व प्रखंड प्रशासन ने मंगलवार को क्षेत्र में जाकर स्थिति का जायजा लिया। बीडीओ कुमार एस अभिनव, सीओ रिकू कुमार व चिकित्सा पदाधिकारी डॉ शंकर टुडू ने संबंधित क्षेत्र को कंटेटमेंट जोन बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। कंटेटमेंट जोन बनाने के लिए बीडीओ ने उपायुक्त को भी प्रस्ताव भेज दिया है।

68 लोगों की हुई जांच, मिले दो पॉजिटिव : घाटशिला में मंगलवार को रैपिड किट से 68 लोगों की कोरोना जांच की गई, जिसमें दो लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

कोरोना से जंग जीती महिला की मौत : स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रसव गृह में दाई के रूप में कार्यरत एक महिला की मंगलवार को हृदय गति रुकने से मौत हो गई। संबंधित महिला लगभग तीन सप्ताह पूर्व कोरोना से संक्रमित होने के बाद कोविड केयर सेंटर में भर्ती थी। 14 दिनों की क्वारंटाइन अवधि पूरा होने के बाद जांच में निगेटिव मिलने पर उसे मुक्त कर दिया गया था। एक सप्ताह तक होम आइसोलेशन में रहने के बाद वह दो दिन पहले सीएचसी में काम पर वापस लौटी थी। मंगलवार की दोपहर अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई और उल्टी होने लगी। उस समय प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रंजीत मुर्मू कमिश्नर के साथ जूम एप पर बैठक में थे। सूचना मिलते ही वे पीड़ित महिला के पास पहुंचे। हालांकि तब तक वह दम तोड़ चुकी थी। डॉ मुर्मू ने बताया कि पोस्ट कोविड-19 कॉम्पि्लकेशन यानी कोरोना के बाद उपजी बीमारी से मरीज की मौत हुई है। बता दें कि पिछले सप्ताह चाकुलिया थाना क्षेत्र के लोधाशोली गांव निवासी 38 वर्षीय मजदूर की पश्चिम बंगाल के झारग्राम में इलाज के दौरान कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद मौत हो गई थी।

चाकुलिया में मिले आठ कोरोना पॉजिटिव : स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को प्रखंड क्षेत्र में कोरोना जांच अभियान चलाया गया, जिसमें कुल 74 लोगों की जांच की गई। जांच के क्रम में आठ लोग पॉजिटिव पाए गए। चाकुलिया नगर पंचायत अंतर्गत गोविदपुर में दो, बड़ामारा पंचायत के महुलबेड़ा में एक, कलियाम पंचायत के जामबनी में तीन व भातकुंडा में दो लोग (पति-पत्नी) संक्रमित पाए गए।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021