Move to Jagran APP

Indian Railways IRTC : रेल यात्री ध्‍यान दें- ये ट्रेनें कर दी गई हैं रद्द; कई का मार्ग बदला

Indian Railways IRTC s. दक्षिण- पूर्व रेलवे रूट की दर्जन भर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहेगा। चार जोड़ी स्पेशल ट्रेन को रद्द किया गया है। वही एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन को परिवर्तित मार्ग से चलाने का निर्णय लिया गया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 22 Dec 2020 08:32 AM (IST)Updated: Tue, 22 Dec 2020 03:08 PM (IST)
Indian Railways IRTC  : रेल यात्री ध्‍यान दें- ये ट्रेनें कर दी गई हैं रद्द; कई का मार्ग बदला
ये रही अलग-अलग तारीखों में रद्द और बदले मार्ग से चलने वाली ट्रेनों की जानकारी।

जमशेदपुर, जासं। आपने रेल यात्रा की योजना बना रही है तो आपके लिए काम की खबर है। रेलवे ने कतिपय कारणों से अलग-अलग तरीखों में कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है। ऐसे में जानकारी के बगैर यात्रा के लिए निकलने पर आप परेशानी में पड़ सकते हैं। बेहतर होगा कि पता कर ही निकलें। 

loksabha election banner

साउथ सेंट्रल रेलवे के राजमुंद्री में प्री नॉन इंटरलॉकिंग कार्य को लेकर दक्षिण- पूर्व रेलवे रूट की दर्जन भर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहेगा। यह कार्य 20 दिसंबर से 7 जनवरी 2021 तक चलेगा। इसके चलते 4 जोड़ी स्पेशल ट्रेन को रद्द किया गया है। वही एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन को परिवर्तित मार्ग से चलाने का निर्णय लिया गया है।

इन ट्रेनों का परिचालन रहेगा रद्द

टाटा- यशवंतपुर- टाटा स्पेशल ट्रेन 25 दिसंबर व 1 जनवरी को 

टाटा से यशवंतपुर के लिए छूटने वाली ट्रेन संख्या (02889) टाटा- यशवंतपुर स्पेशल ट्रेन तथा 28 दिसंबर व 4 जनवरी को यशवंतपुर से टाटा के लिए छूटने वाली ट्रेन संख्या (02890) यशवंतपुर- टाटा स्पेशल ट्रेन रद रहेगी।

शालीमार-सिंकदराबाद- शालीमार स्पेशल ट्रेन 30 दिसंबर व 6 जनवरी को

 शालीमार से सिकंदराबाद के लिए छूटने वाली ट्रेन संख्या (02773) शालीमार- सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन तथा 29 दिसंबर व 5 जनवरी को सिकंदराबाद से शालीमार के लिए छूटने वाली ट्रेन संख्या (02774) सिकंदराबाद- शालीमार स्पेशल ट्रेन की परिचालन रद्द रहेगा। 

हावड़ा-पुडुचेरी-हावड़ा स्पेशल ट्रेन 27 दिसंबर व 3 जनवरी को 

हावड़ा से पुडुचेरी के लिए छूटने वाली ट्रेन संख्या (02867) हावड़ा-पुडुचेरी स्पेशल ट्रेन तथा 30 दिसंबर व 6 जनवरी को पुडुचेरी से हावड़ा के लिए छूटने वाली ट्रेन संख्या (02868) पुडुचेरी- हावड़ा स्पेशल ट्रेन को नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण रद्द किया गया है। 

हटिया- यशवंतपुर- हटिया स्पेशल ट्रेन 29 दिसंबर व 5 जनवरी को

 हटिया से यशवंतपुर के लिए खुलने वाली ट्रेन संख्या (02835) हटिया-यशवंतपुर स्पेशल ट्रेन तथा 1 जनवरी व 8 जनवरी को यशवंतपुर से हटिया के लिए आने वाली ट्रेन संख्या (02836) यशवंतपुर- हटिया स्पेशल ट्रेन रद्द रहेगी।

हावड़ा- यशवंतपुर- हावड़ा स्पेशल ट्रेन का मार्ग परिवर्तित

इसके अलावा 24 दिसंबर से 7 जनवरी तक ट्रेन संख्या (02873) हावड़ा- यशवंतपुर स्पेशल ट्रेन तथा ट्रेन संख्या (02874) यशवंतपुर- हावड़ा स्पेशल ट्रेन परिवर्तित मार्ग से होकर चलेगी।

तीनसुकिया से तांबरम के बीच चलेगी साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन

 टाटानगर स्टेशन से 29 दिसंबर मंगलवार शाम 4 बजे न्यू तीनसुकिया से तांबरम की साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन गुजरेगी। ट्रेन के संबंध में सोमवार शाम दक्षिण -पूर्व रेलवे की ओर से टाटानगर स्टेशन पर आदेश की कॉपी पहुंची। तांबरम से 31 दिसंबर को खुलकर ट्रेन एक जनवरी शुक्रवार को टाटानगर स्टेशन होकर चांडिल, आसनसोल के रास्ते न्यूतीनसुकिया जाएगी। ट्रेन में कुल 22 कोच रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.