जमशेदपुर, जासं। टाटानगर से हावड़ा जाने वाले यात्रियों के लिए बुरी खबर है। रेलवे बोर्ड ने चार ट्रेनों को तत्काल प्रभाव से बंद करने का फैसला लिया है। हालांकि, बंद करने के कारणों का उल्लेख नहीं किया है। तीन जोड़ी ट्रेन को छह मई से बंद किया जा रहा है।

इनमें पहली ट्रेन है 02021-02022 हावड़ा से चलकर टाटानगर होते हुए बड़बिल को जाने वाली जन शताब्दी स्पेशल ट्रेन। जबकि दूसरी ट्रेन है 02829-02830 हावड़ा टाटा हावड़ा स्टील एक्सप्रेस जिसे अभी हावडा टाटा त्योहारी स्पेशल नाम दिया गया है। इन दोनों ट्रेनों से हर दिन सैकड़ों यात्री टाटा से हावड़ा आना-जाना करते हैं। लेकिन इन्हें अब बंद किया जा रहा है। वहीं, हावड़ा से चलकर दीघा को जाने वाली 02257-02258 हावड़ा दीघा हावड़ा स्पेशल ट्रेन। इस ट्रेन को भी छह मई यानि गुरुवार से अनिश्चितकाल के लिए बंद किया जा रहा है। वहीं, हटिया से चलकर पुणे को जाने वाली 02849 हटिया पुणे स्पेशल ट्रेन को सात मई से जबकि पुणे हटिया स्पेशल ट्रेन को नौ मई से बंद किया जा रहा है।

कारोबारियों को सबसे ज्यादा दिक्कत

इस संबंध में चीफ पैसेंजर ट्रांसपोर्ट मैनेजर ने रेलवे बोर्ड से आए आदेश का हवाला देते हुए सभी ट्रेनों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। आपको बता दें कि टाटानगर से कई यात्री जिनमें अधिकतर व्यवसायी होते हैं वे हर दिन स्टील एक्सप्रेस या जन शताब्दी से माल लेने हावड़ा को जाते हैं और शाम वाली इसी की डाउन ट्रेन से वापस आते हैं। जबकि कई व्यवसायी अपने उधार के पैसों की वसूली के लिए जन शताब्दी से सुबह 10 बजे टाटानगर पहुंचते हैं और शाम चार 50 बजे वाली जन शताब्दी से वापस लौट जाते हैं।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021