Move to Jagran APP

Indian Railway : देश के किसी भी स्टेशन से 29 तक दिल्ली के लिए नहीं होगी पार्सल बुकिंग

दीपावली छठ को देखते हुए सभी स्टेशनों से दिल्ली के लिए पार्सल बुकिंग पर रोक लगा दी गई है। त्योहारी सीजन में भीड़ को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने यह आदेश जारी किया है। किसी भी स्टेशन से किसी भी तरह का पार्सल बुक नहीं होगा।

By Jagran NewsEdited By: Uttamnath PathakPublished: Tue, 18 Oct 2022 07:50 AM (IST)Updated: Tue, 18 Oct 2022 07:50 AM (IST)
Indian Railway : देश के किसी भी स्टेशन से 29 तक दिल्ली के लिए नहीं होगी पार्सल बुकिंग
रेलवे की खबर को प्रदर्शित करने के लिए भारतीय रेल की यह तस्वीर।

जासं, जमशेदपुर : दिल्ली डिवीजन में दीपावली व छठ तक सभी तरह के पार्सल की बुकिंग व ढुलाई पर पूर्णत: रोक रहेगी। त्योहारी सीजन में स्टेशनों पर उमड़ने वाली भीड़ की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नार्दन रेलवे ने यह आदेश जारी किया है। आदेश के तहत 21 से 29 अक्टूबर के बीच नई दिल्ली, आनंद विहार टर्मिनल, दिल्ली व दिल्ली सराय रौहिल्ला में किसी भी तरह के पार्सल की बुकिंग व ढुलाई नहीं होगी। आदेश में स्पष्ट उल्लेख है कि किसी भी तरह के पार्सल वीवीआई या किसी लीज डिमांड से भी बुक नहीं किए जाएंगे। हालांकि सेंट्रल कार्गो काम्प्लेक्स में बुकिंग पर किसी तरह की कोई रोक नहीं है। इस संबंध में रेलवे बोर्ड की ओर से संबंधित अधिकारियों को पत्र प्रेषित कर दिया गया है।

loksabha election banner

आरपीएफ ने लौटाया यात्री का आईफोन

शालीमार से चलकर मुंबई लोकमान्य तिलक टर्मिनल को जाने वाली 12102 ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस में रविवार रात उत्तराखंड के गंगोत्री निवासी आनंद सरस्वती का मोबाइल छूट गया था। यात्री की शिकायत के बाद आरपीएफ की एएसआइ डोला विश्वास ने एस-6 कोच के सीट संख्या 30 की जांच कराई। इसके बाद मोबाइल को स्कार्ट पार्टी ने बरामद कर उसे संबधित यात्री को लौटाया गया। इस आईफोन की कीमत लगभग 35 हजार रुपये है। वहीं, आरपीएफ के एएसआइ पीके झा ने सोमवार शाम को प्लेटफार्म संख्या तीन से एक मोबाइल बरामद किया। पूछताछ के बाद मोबाइल को सरायकेला-खरसावां जिले के चौका निवासी अरुण कुमार महतो को लौटा दिया गया।

टाटानगर स्टेशन पर डाग स्क्वायड से हो रही है जांच

दीपावली व छठ के कारण टाटानगर स्टेशन पर भी भीड़ बढ़ गई है। यात्री सुरक्षा को देखते हुए आरपीएफ की टीम भी मुस्तैद हो गई है। आरपीएफ द्वारा सोमवार को सामानों की जांच के लिए डाग स्क्वायड की मदद ली गई। आरपीएफ निरीक्षक ने बताया कि त्योहारी सीजन को देखते हुए सभी जवानों को मुस्तैद रहने और जांच में विशेष सतर्कता बरतने का आदेश दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.