जमशेदपुर, जासं।  साकची थाना क्षेत्र के काशीडीह लाइन नंबर पांच निवासी रामवृक्ष साव के घर को चोरों ने शुक्रवार मध्यरात निशाना बनाया। सो रहे परिवार वालों पर स्प्रे कर दिया ताकि वे जाग नहीं सके। 50 हजार नकद पर हाथ साफ कर दिया। जब घर वालों की नींद खुली तो घर में रखे रुपये गायब पाए। शिकायत पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंच पुलिस ने जांच की। जांच में पता चला कि चोर छत की रास्ते से घर में घुसे से थे। 

पुलिस को रामवृक्ष साव ने बताया कि उनकी बड़ी बेटी की शादी 11 दिसंबर को थी। रिसेंपशन पार्टी 13 दिसंबर को जुगसलाई डिकोस्टा रोड के एक मैरेज हाल में था। परिवार के लोग वहां गए थे। रात एक बजे सभी काशीडीह आवास लौटे। थके होने के कारण सभी सो गए। सुबह उठने में देर हो गई। पता चला कि चोरी हो गई है। छत की ओर गए तो देखा बगल के निर्माणाधीन मकान में सामान बिखरा हुआ है। कमरे में टंगा हुआ पैंट, शर्ट और पर्स से 50 हजार रुपया गायब है।

घर में माइक सेट बजाने आए युवकों पर शंका

रामवृक्ष साव ने बताया उनके घर पर माइक सेट बजाने सोपेन, छोटू उर्फ नींबू, कृणाल टांडी के साथ दो-तीन युवक आए थे। माइक सेट संचालक का नाम रौशन है जो गोलमुरी नेहरु कॉलोनी स्लैग रोड निवासी रहने वाले है। इन पर चोरी की शंका है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। गौरतलब है कि बर्मामाइंस में चोरी करने वाले दो युवक पकड़े गए थे जो विवाह समारोह के लिए बनने वाले टेंट का काम करते थे। मौका पाकर घर से आभूषण ओर नकद लेकर चंपत हो जाते थे।

Posted By: Rakesh Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस