जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : चोरों ने टाटा वर्कर्स यूनियन के कमेटी मेंबर करम अली खान के बेटे उस्मान की शादी का जश्न फीका कर दिया। चोरों ने शादी में शिरकत करने आए मेहमानों का तकरीबन एक लाख रुपया, चार घड़ी और महिलाओं के 60 हजार रुपये तक के सोने के जेवरात पार कर दिए। घटना शनिवार की रात की है।

मेहमान रात को उस्मान की हल्दी की रस्म में देर रात तक गाना-बजाना करने के बाद लगभग ढ़ाई बजे आकर सोए थे। इसी वजह से वो गहरी नींद में सो रहे थे और चोरों ने उनके कीमती सामान पर हाथ साफ कर दिया। सूचना मिलने पर कदमा पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया है।

मूल रूप से बिहार शरीफ के रहने वाले करम अली के पिता कटक में बस गए थे। यहां करम अली जमशेदपुर में बीएच एरिया के क्वार्टर नंबर 112 में रहते हैं। उन्होंने बेटे उस्मान की शादी में मेहमानों को ठहराने के लिए टाटा स्टील कंपनी से क्वार्टर नंबर 120 पाच दिनों के लिए आवंटित कराया था। क्वार्टर में उड़ीसा के कटक, भुवनेश्वर, पुरी, दिल्ली और मुंबई से आए मेहमान कौसर, सरफराज, पप्पू, नसीमा, मुमताज, सीमा आदि ठहरे हुए थे। शनिवार की देर रात तक उस्मान की हल्दी की रस्म संपन्न हुई। रात तकरीबन ढ़ाई बजे 16 मेहमान क्वार्टर में आकर सो गए। सुबह पड़ोसियों ने करम अली को बताया कि गली में मेहमानों का सामान बिखरा हुआ है। करम अली क्वार्टर पर आए तो देखा मेहमानों का के अटैची, बैग आदि गायब हैं। खिडकी की दराज से चोरों ने छड़ का हुक बनाकर मेहमानों का कीमती सामान पार कर दिया था। बैग, कागजात, आधार आदि बाहर पड़े थे। पुलिस ने घटना की प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

---

डीएमसी ग्राउंड में होती है अड्डेबाजी

बीएच एरिया के लोगों का कहना है कि यहा बीएमसी ग्राउंड में रात को अड्डे बाजी होती है। बदमाश किस्म के युवक जुटते हैं और गाजा, ब्राउन शुगर, दारू आदि पीते हैं। शिकायत है कि यही लोग इलाके में चोरी करते हैं। ------

रात को संपन्न हुई उस्मान की शादी

करम अली के बेटे उस्मान की शादी टिन प्लेट निवासी नूर की बेटी नेहा से हुई। धतकीडीह वार्ड नंबर 120 से उस्मान की बारात तकरीबन 9:00 बजे सज धज कर निकली और आध्रा एसोसिएशन के क्लब पहुंची। यहीं उस्मान और नेहा का निकाह हुआ ।

-----

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप