Move to Jagran APP

कोल्‍हान के एक और मंदिर में चोरी, दानपेटी तोड़कर पैसे उड़ाए Chaibasa News

Theft in Ganesh temple of Manoharpur. चोरों का ताजा निशाना बना है मनोहरपुर का प्रसिद्ध नागेश्‍वर मंदिर। सोमवार की रात चोर मंदिर की दानपेटी तोड़कर नगदी लेकर चलते बने।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 10:29 AM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 02:40 PM (IST)
कोल्‍हान के एक और मंदिर में चोरी, दानपेटी तोड़कर पैसे उड़ाए Chaibasa News
कोल्‍हान के एक और मंदिर में चोरी, दानपेटी तोड़कर पैसे उड़ाए Chaibasa News

मनोहरपुर(पश्चिमी सिंहभूम), जेएनएन। Theft in Ganesh temple of Manoharpur कोल्‍हान के पश्चिमी सिंहभूम में मंदिर चोरों के निशाने पर हैं। एक सप्‍ताह के भीतर दो मंदिरों में चोरों ने हाथ साफ किया। चोरों का ताजा निशाना बना है मनोहरपुर का प्रसिद्ध नागेश्‍वर मंदिर। सोमवार की रात चोर मंदिर की दानपेटी तोड़कर नगदी लेकर चलते बने। 

loksabha election banner

यह मंदिर छोटानागरा थाना क्षेत्र में अवस्थित है। मंदिर के चोरी का पता लोगों को मंगलवार सुबह में चला। पाया गया कि मंदिर की दानपेटी का ताला टूटा है और  पैसे गायब हैं। दानपेटी में श‍िवरात्रि के दान का पूरा पैसा था। हालांकि, कितना था यह अंदाजा का विषय है।लोगों ने स्‍थानीय थाना को सूचना दी और पुलिस ने पहुंचकर छानबीन की। पुलिस चोरों तक पहुंचने की कोशिश में जुटी है। 

पिछले दिनों गणेश मंदिर में हुई थी चोरी

पिछले दिनों  पश्चिमी सिंहभूम के मनोहरपुर स्थित गणेश मंदिर मंदिर को निशाना बनाया था। चोर ताला तोड़कर मंदिर में दाखिल हुए थे और दानपेटी उठा ले गए थे। इस वारदात से नाराज लोगों ने सड़क जाम कर विरोध जताया था और बाजार भी बंद रखा था।  चोरी की वारदात हुई थी  रेलवे क्रोसिंग के समीप स्थित गणेश मंदिर में। घटना की जानकारी तब हुई थी जब मंदिर के पुजारी सुबह मंदिर पूजा करने पहुंचे थे। उन्‍होंने देखा क‍ि मंदिर का ताला टूटा हुआ है। साथ ही ताला तोड़ने में प्रयुक्‍त औजार पड़ा है। छानबीन की तो देखा क‍ि चोर एक दानपेटी ले गया और एक दान पेटी कोतोड़कर पैसा निकाला गया है। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मनोहरपुर पुलिस ने मंदिर में जाकर छानबीन की। इसके साथ ही  सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया। 

एक दर्जन दुकानों में हो चुकी चोरी

इसके पहले संत नरसिंह आश्रम  मंदिर में भी चोरों ने दानपेटी आदि की चोरी कर ली थी।दो साल के अंदर चोरों ने लगभग एक दर्जनों दुकानों में ताला तोड़कर चोरी की है। 

 सड़क जाम कर जताई थी नारागजी

गणेश मंदिर समिति के संरक्षक रंजीत यादव ने चोरी की घटना पर नाराजगी जताते हुए कहा था कि पुलिस एक सप्‍ताह के भीतर मामले का उद्भेदन कर चोर को नहीं पकड़ती है तो  मनोहरपुर बाजार बंद किया जाएगा। मंदिर समिति के सदस्‍यों और शहरवासियों ने बैठक कर चोरी की घटना पर नाराजगी जताई और मनोहरपुर में बढ़ती चोरी  की वारदात के विरोध में  रामधनी चौक में सड़क जाम कर विरोध किया था । जाम की वजह से  राउरकेला व  छोटानागरा मार्ग के वाहन जाम में फंसे रहे थे।

 गणेश मंदिर चोरी में एक गिरफ्तार

मनोहरपुर के चर्चित गणेश मंदिर में चोरी के मामले में पुलिस से  जितेन मुखी नामक व्‍यक्ति को सोमवार को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।  पुलिस को जांच में पता चला क‍ि दो लोगों ने मिलकर चेारी को अंजाम दिया था। जितेन मुखी मंदिर के बाहर नजर रख रहा और एक अन्‍य भीतर चोरी को अंजाम दे रहा था।  जितेन मुखी का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है। वह मोटरसाइकिल चोरी में भी शामिल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.