जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। टेल्को थाना क्षेत्र के ट्रक पार्क से अगवा की गई नाबालिग के भाई के साथ आरोपितों के स्वजनों और अन्य अज्ञात लोगों ने मारपीट की। अपहरण कर लिया। नीलडीह जंगल में बांधकर पिटाई की। शराब पिलाया। इसके बाद तालाब में फेंक दिया। घटना शुक्रवार रात की है। शनिवार को जानकारी हिन्दुवादी संगठनों को हुई। संग़ठन के लोगों ने टेल्को थाने का घेराव किया।

आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई। इस संबंध में पीड़ित युवक की ओर से थाने में लिखित शिकायत भी दर्ज करायी गई है। पीड़ित ने बताया कि एक अक्टूबर की रात 7.30 बजे वह अपने घर के सामने स्थित दुकान पर खड़ा था। बाइक से दो युवक आए तथा उसे जबरन बाइक पर बैठा लिया। दोनों युवक उसे नीलडीह जंगल की ओर ले गए। वहां पहले से 15-20 की संख्या में युवक बैठे थे। वहां पहुंचने के बाद सभी ने मिलकर एक पेड़ से उसे बांध दिया। तेइया तथा मो. अयान नामक युवक ने जबरन उसके मुह में शराब उड़ेल दी। वह छटपटाता रहा,लेकिन किसी ने उसकी रस्सी नहीं खोली। मौजूद युवकों ने उसे डंडा एवं बेल्ट से मारना शुरू कर दिया। अधमरा होने के बाद मरा समझकर उसे तालाब में फेंक दिया। उसने पुलिस को बताया कि किसी तरह रात 12.30 बजे वह अपने घर पहुंचा। स्वजनों को घटना की जानकारी दी। उसने बताया मारपीट करने वाले युवक यह कह रहे थे तुम्हारी बहन को भगाने के आरोप में मेरे भाई को जेल भेजा गया है। तुम्हारी लाश तुम्हारे घर जाएगी।

ये रखी मांग

युवक ने मामले में शामिल युवकों को गिरफ्तार करने तथा कड़ी कार्रवाई की मांग की है। टेल्को थाना घेराव में हिन्दूवादी संगठन विश्व हिंदू परिषद, सनातन उत्सव समिति, क्रीड़ा भारती आदि को हिन्दूवादी संगठनों से जुड़े लोगों ने मांग करते हुए कहा कि इस तरह की घटना काफी जघन्य है। विश्व हिन्दू परिषद के अध्यक्ष अजय गुप्ता ने कहा कि शहर में एक सुनियोजित शाजिश के तहत धर्म परिवर्तन का खेल खेला जा रहा है। इसपर रोक लगनी चाहिए, नहीं तो हिन्दूवादी संगठन आंदोलन को विवश होंगे। थाना घेराव में सनातन उत्सव समिति के संस्थापक चिंटू सिंह, भाजपा नेता सोनू ठाकुर, क्रीड़ा भारती के सतनाम सिंह, अधिवक्ता परिसद से प्रभात शंकर तिवारी, चंदन चौबे एवं सिख समाज के प्रतिनिधि समेत कई लोग शामिल थे। गौरतलब है। 26 सितम्बर को दो नाबालिग का अपहरण कर लिया गया था जिसके बाद पुलिस ने अपहरण करने वाले दो युवकों को बंगाल के खड़गपुर से गिरफ्तार किया था। दोनों नाबालिग को बरामद किया गया था।

 

Edited By: Rakesh Ranjan