जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। अनुमति मिलने के बाद कोल्‍हान विश्‍वविद़यालय के सर्वश्रेष्‍ठ ऑलराउंडर छात्र का चयन किया जाएगा। सर्वश्रेष्‍ठ ऑलराउंडर छात्र को 50 हजार रुपये सम्‍मान राशि दिए जाने की भी बात है। गुरुवार को हुई कोल्‍हान विश्‍वविद़यालय स्‍टेट़यूट कमेटी की बैठक में इस मुद़दे पर चर्चा हुई।

रांची में शुक्रवार को होने वाली राज्य स्तरीय स्टेट्यूट कमेटी (नियमावली निर्माण समिति) की बैठक को ले कोल्हान विश्वविद्यालय स्टेट्यूट कमेटी की बैठक गुरुवार को कुलपति प्रोफेसर डॉ. शुक्ला माहांती की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस बैठक में बीएड, एमएड में नामांकन, शुल्क निर्धारण, वीसी, प्रोवीसी की नियुक्ति, यूनिवर्सिटी ब्लू के मानक निर्धारण संबंधित नियमावली पर चर्चा हुई तथा इसका अनुमोदन किया गया।

यूनिवर्सिटी ब्लू का राज्य से अनुमोदन होने पर विश्वविद्यालय के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर छात्र का चयन किया जायेगा।  इसके तहत चयनित छात्र को 50 हजार रुपये प्राप्त होगा। इसके अलावा शिक्षकों की प्रोन्नति तथा कर्मचारियों की प्रोन्नति व वेतन निर्धारण की नियमावली को भी विश्वविद्यालय की स्टेट्यूट कमेटी ने पारित कर दिया। पारित किए गए सभी प्रस्तावों को उच्च शिक्षा विभाग भेजा जा रहा है। गुरुवार को रांची में राज्य स्तरीय स्टेट्यूट कमेटी की बैठक आयोजित है।

इसमें सारे विश्वविद्यालयों के कुलसचिव अपने-अपने विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व करेंगे। विश्वविद्यालय स्टेट्यूट कमेटी की बैठक में कुलपति के अलावा कुलानुशासक डॉ. एके झा, कुलसचिव डॉ. एसएन सिंह, डीएसडब्ल्यू डॉ. टीसीके रमण, डॉ. डीएन महतो, डॉ. रवींद्र कुमार सिंह, डॉ. प्रभा खलको, डॉ. केएम प्रधान, एमके मिश्रा सहित अन्‍य लोग उपस्थित थे। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस