Move to Jagran APP

Terror Of Elephant: ईचागढ़ में हाथियों का आतंक जारी, कई घरों का बनाया निशाना, स्थानीय लोगों में भय का माहौल

Terror Of Elephant इलाके में घरों को हाथी द्वारा निशाना बनाया जा रहा है। हाथियों के भय से लोग जंगल आसपास में खेती करना भी छोड़ चुके हैं। शुक्रवार की अहले सुबह करीब 3 बजे झुंड से बिछङे एक हाथी ने सितू पंचायत के हरतालडीह गांव में जमकर उत्पात मचाया।

By Madhukar KumarEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 08:41 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 08:41 AM (IST)
Terror Of Elephant: ईचागढ़ में हाथियों का आतंक जारी, कई घरों का बनाया निशाना, स्थानीय लोगों में भय का माहौल
Terror Of Elephant: हाथी के आतंक से इलाके के लोग भयभीत।

ईचागढ़, जासं। ईचागढ़ थाना क्षेत्र में हाथीयों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है । हाथीयों द्वारा लगातार घरों को निशाना बनाया जा रहा है। जान माल की क्षति पहुंचाई जा रही है । जिससे ग्रामीणों में भय का माहौल व्याप्त है। हाथीयों का झुंड शाम होते ही जंगल से निकलकर गांवों में पहुंचकर घर व खेतों को तबाही मचा रहा है। क्षेत्र के पिलीद जंगल, कुटाम पहाड़, रघुनाथपुर, बीरडीह आदि जंगलों में हाथियों का झुंड डेरा डाले हुए है।

loksabha election banner

हाथियों का आतंक जारी

इलाके में लगातार घरों को हाथी द्वारा निशाना बनाया जा रहा है। हाथियों के भय से लोग जंगल आसपास में खेती करना भी छोड़ चुके हैं। शुक्रवार की अहले सुबह करीब 3 बजे झुंड से बिछङे एक हाथी ने सितू पंचायत के हरतालडीह गांव में जमकर उत्पात मचाया। हाथी ने गांव के पांडाराम महतो का घर को चारों ओर से तोड़ फोड़कर घर में रखे चावलों को चट कर गया। कुटाम गांव के नगेन्द्र सिंह मुंडा, हारताडीह गांव के हागरू महतो व शांति महतो का घर का दरवजा तोड़कर चावलों को अपना निवाला बनाया। हाथी ने उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय हरतालडीह तथा मध्य विद्यालय कुटाम का भी दरवाजा खिड़की तोड़कर मध्यान्ह भोजन का दो बोरी चावल को चट कर गया। घटना की सुचना मिलते ही वनरक्षी कैलाश महतो व मुखिया प्रतिनिधि दयाल सिंह मुण्डा गांव पहुंचे व क्षतिग्रस्त मकान का जायजा लिया। वहीं मुखिया प्रतिनिधि दयाल सिंह मुण्डा ने कहा की वन विभाग समुचित मुआवजा दे ओर हाथी को यहां से भगाएं। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के अंदर वन विभाग मुआवजा का भुगतान करे ,अन्यथा ग्रामीणों को साथ लेकर आंदोलन किया जाएगा।

हवा हवाई साबित हो रहे विभाग के दावे

गौरतलब है कि हाथियों का आतंक लगातार इलाके में जारी है, आए दिन हाथियों के आतंक के गांव वाले परेशान हैं, वन विभाग लगातार ये दावा करता है कि लोगों की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं, लेकिन हर बार विभाग के दावे हवा हवाई साबित हो जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.