जमशेदपुर (जेएनएन)। लॉ के छात्रों के लिए अच्छी खबर है। लंबे इंतजार के बाद कोल्हान विश्वविद्यालय के अंगीभूत महाविद्यालय जमशेदपुर को-ऑपरेटिव लॉ कॉलेज को बार काउंसिल ऑफ इंडिया की तरफ से दो शैक्षणिक सत्र के लिए अस्थायी मान्यता प्रदान कर दी गयी है।

काउंसिल का पत्र कोल्हान विश्वविद्यालय को मिल गया।  काउंसिल की मान्यता मिलने के साथ ही को-ऑपरेटिव लॉ कॉलेज में शैक्षणिक सत्र 2018-19 व शैक्षणिक सत्र 2019-20 के लिए एलएलबी में प्रवेश का रास्ता साफ हो गया है। दोनों शैक्षणिक सत्र में दो अलग-अलग वर्ग में कुल 120 सीटों पर प्रवेश हो सकेगा। कुछ दिनों पहले से काउंसिल की टीम ने कोल्हान विश्वविद्यालय एवं लॉ कॉलेज का निरीक्षण किया था।

कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ जितेंद्र कुमार ने कहा कि कॉलेज को मान्यता दिलाने के लिए पिछले दो वर्ष से प्रयास किया जा रहा था। कॉलेज में लॉ की पढ़ाई शुरू होने से पूरे प्रमंडल के युवाओं का फायदा होगा। कॉलेज में शैक्षणिक सत्र 2016-17 से एलएलबी के दाखिले नहीं हो रहे थे। पूर्व में कॉलेज में 160 सीटों पर एलएलबी का प्रवेश लिया जा रहा था।

 मान्यता को लेकर बराबर रहता संशय

को-ऑपरेटिव लॉ कॉलेज की मान्यता को लेकर बराबर संशय बना रहता है। पहले भवन नहीं होने के कारण मान्यता में पेंच फंसता था। इस वजह से यहां पढऩेवाले छात्र चिंतित रहते थे। 

Posted By: Rakesh Ranjan