जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। उत्क्रमित वेतनमान की मांग को लेकर पूूूर्वी सिंहभूम के प्रारंभिक विद्यालयों के शिक्षकों ने मंगलवार से अपना आंदोलन शुरू कर दिया है। इसके तहत आंदोलन के पहले चरण में मंगलवार को अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर शिक्षकों ने काला बिल्ला लगाकर काम किया।

संगठन की ओर से बताया गया कि यह विरोध बुधवार को भी जारी रहेगा। राज्य कमेटी के निर्णय के आलोक में 17 अक्टूबर को जिला मुख्यालय में सचिवालय कर्मियों को उत्क्रमित वेतनमान का लाभ दिए जाने संबंधी आदेश की प्रति जलाई जाएगी। यह जानकारी देते हुए संघ के जिला अध्यक्ष श्यामनंदन सिंह, जिला महासचिव श्री शिव शंकर पोलाई, जिला संगठन मंत्री सुनील कुमार यादव, सुधांशु शेखर बेरा, ओमप्रकाश सिंह आदि ने बताया कि सरकार की यह दोहरी नीति नहीं चलेगी।

ज्ञात हो कि पूर्व में राज्य के शिक्षकों एवं सभी कर्मियों के लिए उत्क्रमित वेतनमान का लाभ देने संबंधी आदेश कैबिनेट से अनुमोदन के पश्चात जारी किया गया था। इस आदेश के जारी होने के कुछ ही दिन बाद संबंधित आदेश पर रोक लगा दी गई थी। अभी उत्क्रमित वेतनमान हेतु जारी आदेश में सिर्फ  राज्य के सचिवालय कर्मियों को इसका लाभ देने की बात कही गई है। इसी बात का विरोध शिक्षकों की ओर से किया जा रहा है। नए आदेश का विरोध राज्य भर के शिक्षक करते हुए राज्य के शिक्षकों को भी इसका लाभ देने की मांग कर रहे हैं ।

Posted By: Vikas Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस