Move to Jagran APP

TCS Recruitment : कोरोना काल में पास होने वाले BCA और BSC स्टूडेंट्स को हायर करेगा टीसीएस

TCS Recruitment कोरोना संक्रमण के झटके से जहां दूसरे सेक्टर उबर नहीं पाए हैं वहीं आईटी सेक्टर बूम पर है। टीसीएस अगले साल 43 हजार युवाओं की भर्ती करने जा रहा है। अब वह बीसीए व बीएससी करने वाले स्टूडेंट को हायर कर रही है...

By Jitendra SinghEdited By: Published: Sat, 09 Oct 2021 09:15 AM (IST)Updated: Sat, 09 Oct 2021 09:15 AM (IST)
TCS Recruitment : कोरोना काल में पास होने वाले BCA और BSC स्टूडेंट्स को हायर करेगा टीसीएस
कोरोना काल में पास होने वाले BCA और BSC स्टूडेंट्स को हायर करेगा टीसीएस

जमशेदपुर, जासं। टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज यानि टीसीएस सामान्य बीसीए, बीएससी (गणित, सांख्यिकी, भौतिकी, रसायन विज्ञान, इलेक्ट्रॉनिक्स, बायोकेमेस्ट्री, कंप्यूटर साइंस, आइटी), बीवोक इन CS / IT से वर्ष 2020, 2021 से उत्तीर्ण व 2022 की अंतिम वर्ष की परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को हायर करेगी।

prime article banner

छात्रों को देनी होगी टीसीएस की परीक्षा

इसके लिए छात्रों को टीसीएस की परीक्षा देनी होगी। कक्षा दसवीं एवं 12वीं में नेशनल ओपेन स्कूल से उत्तीर्ण छात्र भी इस परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। प्राप्तांक सीजीपीए 5 या कम से कम 50 प्रतिशत अंक होना चाहिए। टीसीएस की हायरिंग परीक्षा के लिए आवेदकों को यह भी घोषणा करना अनिवार्य है कि स्नातक में कहीं कोई गैप या ब्रेक तो नहीं है। टीसीएस चयन प्रक्रिया के विभिन्न चरणों में पात्रता जांच करेगा। यदि कोई छात्र किसी भी स्तर पर अपात्र पाया जाता है, तो टीसीएस के पास आवेदकों को रोकने का अधिकार प्राप्त है।

असाधारण प्रदर्शन करने वालों विशेष सम्मान

चयन प्रक्रिया के दौरान असाधारण प्रदर्शन करने वाले छात्रों को टीसीएस इग्नाइट यूनिट- टीसीएस की अनूठी "साइंस टू सॉफ्टवेयर" में शामिल होने और नवीनतम और ट्रेंडिंग तकनीकों पर प्रशिक्षित होने का अवसर मिलेगा, जिससे एक पूर्ण वैश्विक आईटी करियर के लिए रास्ते खुलेंगे।

टीसीएस स्मार्ट हायरिंग के लिए आवेदन प्रक्रिया

  • सबसे पहले टीसीएस नेक्स्ट स्टेप पोर्टल पर लॉगऑन करें
  • टीसीएस स्मार्ट हायरिंग प्रक्रिया के लिए पंजीकरण करें और आवेदन करें। यदि आप एक पंजीकृत आवेदक हैं, तो कृपया लॉग इन करें और आवेदन पत्र को पूरा करने के लिए आगे बढ़ें। सबमिट करने पर "Apply For Drive' पर क्लिक करें। यदि आप एक नए उपयोगकर्ता हैं, तो कृपया "Register Now' पर क्लिक करें, "आईटी' के रूप में श्रेणी चुनें और अपना विवरण भरने के लिए आगे बढ़ें। अपना आवेदन पत्र जमा करें और "Apply For Drive' पर क्लिक करें।
  • परीक्षा के अपने मोड (इन-सेंटर या रिमोट) का चयन करें और "Apply' पर क्लिक करें।
  • अपनी स्थिति की पुष्टि करने के लिए "Track Your Application' चेक करें। आपका स्टेटस "Applied for Drive' के रूप में दिखाई देनी चाहिए

इन बातों का रखें ध्यान

  • आपके पास अपने सभी मूल शैक्षणिक दस्तावेज होने चाहिए जो लागू हों (मार्कशीट और डिग्री प्रमाण पत्र)।
  • टेस्ट से संबंधित संवाद टीसीएस आइओएन द्वारा आपके साथ साझा किया जाएगा।
  • "Apply For Drive' के समय एक बार चयनित परीक्षण मोड (इन-सेंटर या रिमोट) को बाद में बदला नहीं जा सकता।
  • टीसीएस गैर-सरकारी ई-मेल आईडी जैसे जीमेल, रेडिफमेल, याहू मेल, हॉटमेल आदि से नौकरी के प्रस्ताव / कोई भी भर्ती संबंधी संचार नहीं भेजता है।
  • टीसीएस उम्मीदवारों से नौकरी की पेशकश के लिए कोई पैसा जमा करने का अनुरोध नहीं करता है।
  • टीसीएस अपनी ओर से कोई साक्षात्कार आयोजित करने या रोजगार की पेशकश करने के लिए किसी बाहरी एजेंसी/कंपनी से संबद्ध नहीं है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.