जमशेदपुर, जेएनएन।  टाटा मोटर्स के चीफ प्रोक्योरमेंट ऑफिसर टॉम फ्लैक की पहल पर जमशेदपुर में सप्लायर पार्टनर्स एवं एसक्यू टाटा मोटर्स के बीच क्रिकेट लीग मैच शुरू हुआ।  जिसका विधिवत उद्घाटन विवेक शास्त्री हेड, एसक्यू , टाटा मोटर्स जमशेदपुर एवं  रवि सिंह, हेड, एचआर , टाटा मोटर्स जमशेदपुर ने  संयुक्त रूप से किया। विवेक शास्त्री एवं रवि सिंह ने  लीग मैच में भाग लेने वाले टीमों को अपनी शुभकामनाएं दी।

इस मौके पर अतिथियों ने कहा कि खेल से अपनत्‍व को बढ़ावा मिलता है। ऐसे आयोजन हमे एक-दूसरे के करीब करते हैं। इस तरह के आयोजन होते रहने चाहिए। उन्‍होंने कहा कि खेल में हार-जीत दोनों तय है। कोई क‍िसी से कम नहीं होता। इसलिए जीत-हार की भावना से नहीं खेल भावना से खेलनी चाहिए। उन्‍होंने कहा कि वर्ष 2020 टाटा मोटर्स और वेंडर्स के लिए बेहतर हो, यह अपेक्षा है। कंपनी के वेंडर अभिन्‍न हिस्‍सा हैं। उनके बिना कंपनी की गाड़ी नहीं बढ़ सकती। 

लीग का उद्घाटन मैच आरकेएफएल एवं याजाकी - 1 के बीच खेला गया। जिसमें आरकेएफएल ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए अपनी जीत दर्ज की। याजाकी - 1 ने टॉस जीता तथा पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम निर्धारित 10 ओवरों में आठ विकेट खोकर कुल 80 रन ही बना पायी। वहीं दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए आरकेएफएल की टीम ने 7 बॉल शेष रहते जीत हासिल कर ली। इसने पूरे मैच में चार विकेट खोये। गौरतलब हो कि इस लीग मैच में टीमों को पांच ग्रुपों ए, बी,सी,डी और ई ग्रुप में बांटा गया है।

दस जनवरी को कुल तीन मैच 

  • पहला मैच ( सुबह 9 बजे से 11 बजे तक ) -  टाटा टोयो बनाम पोलीकैब।
  • दूसरा मैच  ( सुबह 11:15 बजे से  1:15 बजे तक ) - पोलीकैब बनाम एक्रोपोली।
  • तीसरा मैच  ( अपराहण 2 बजे से 4 बजे तक ) -  टाटा टोयो बनाम एक्रोपोली ।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप