Move to Jagran APP

Tata Group : टाटा समूह ने अब इस कंपनी की 26 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने का दिया खुला ऑफर

Tata Group एयर इंडिया की बोली में सबसे आगे चल रहे टाटा समूह ने हाल ही में तेजस नेटवर्क की हिस्सेदारी खरीदी थी। अब यह समूह 26 फीसद हिस्सेदारी खरीदने का खुला ऑफर दिया है। ऐसे में निवेशक भी सोच में पड़े हुए हैं...

By Jitendra SinghEdited By: Published: Mon, 04 Oct 2021 09:15 AM (IST)Updated: Mon, 04 Oct 2021 09:15 AM (IST)
Tata Group : टाटा समूह ने अब इस कंपनी की 26 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने का दिया खुला ऑफर
Tata Group : टाटा समूह ने अब इस कंपनी की 26 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने का दिया खुला ऑफर

जमशेदपुर : टाटा समूह ई-कॉमर्स सेक्टर में कदम बढ़ाते हुए बिग बास्केट, 1एमजी, क्योर फिट जैसी कई कंपनियों का अधिग्रहण किया है। अब कंपनी टेलीकॉम कंपनी के क्षेत्र में भी पांव पसार रही है।

prime article banner

टाटा समूह ने बीते दिनों घरेलू टेलीकॉम गियर फर्म तेजस नेटवर्क में लगभग 26 प्रतिशत की हिस्सेदारी खरीदी है। इसके लिए 1,038 करोड़ रुपये में खरीदने की पेशकश की है। यह ऑफर तेजस नेटवर्क में हिस्सेदारी खरीदने के लिए टाटा समूह द्वारा लगाई गई बोली का एक हिस्सा है। इस ऑफर के तहत टाटा संस और उसकी सहायक कंपनियां, पैनाटोन फिनवेस्ट, आकाशस्थ टेक्नोलॉजी ने तेजस नेटवर्क के करोड़ों पेड अप इक्विटी शेयर को 258 रुपये प्रति शेयर की दर से खरीदने की पेशकश की है।

4,02,55,631 शेयर खरीदने की होगी डील

इस ओपन ऑफर लेटर के तहत टाटा संस ने तेजस नेटवर्क के सभी शेयरधारकों से 258 रुपये की दर से 10,38,59,798 रुपये में 4,02,55,631 इक्विटी शेयर करने की पेशकश की है जो कंपनी के कुल शेयर का 26 प्रतिशत है।

1890 करोड़ में खरीदेगी हिस्सेदारी

एक रिपोर्ट के अनुसार टाटा संस एक यूनिट एक मल्टी स्टेप डील के तहत लगभग 1890 करोड़ रुपये में तेजस नेटवर्क की हिस्सेदारी खरीदेगी। कंपनी ने पैनाटोन फिनवेस्ट के साथ करार किया है।

तेजस नेटवर्क के शेयर में आई तेजी

टाटा समूह द्वारा अधिग्रमण की सूचना बाजार में आने से कंपनी को जबदस्त फायदा हुआ और कंपनी के शेयर अपने ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया। शुक्रवार को तेजस नेटवर्क का बीएसई स्टॉक पांच प्रतिशत चढ़कर कर 517.50 रुपये पर बंद हुआ। तेजस नेटवर्क का 52 सप्ताह का ऑल टाइम हाई भी 517.20 रुपये है। इस शेयर ने एक दिन में 24.60 रुपये की छलांग लगाई। जबकि न्यूनतम 67.10 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैपिटल 5890.91 करोड़ रुपये है। पिछले कुछ समय से शेयर बाजार में तेजस नेटवर्क अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा था। लेकिन जैसे ही टाटा संस ने शेयरधारकों को शेयर खरीदने का ऑफर दिया, उनके चेहरे पर खुशी छा गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK