जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स स्थित 'फर्नेस' पर टाटा फुटबॉल अकादमी के शावकों के उत्साह के आगे मोहम्मडन स्पोर्टिग ने घुटने टेक दिए।

जमशेदपुर स्पोर्टिग एसोसिएशन के तत्वावधान में खेले गए प्रीमियर डिवीजन के एक मुकाबले में टाटा फुटबॉल अकादमी ने मोहम्मडन स्पोर्टिग को 2-0 से पराजित कर दिया। हालांकि हार का अंतर और अधिक होता, अगर टाटा फुटबॉल अकादमी के शावक सुनहरे मौके नहीं गवाते।

मैच के शुरुआत में दोनों ही टीमों के बीच जबरदस्त आक्रामकता देखने को मिली। कभी टाटा फुटबॉल अकादमी के युवा जांबाज गेंद लेकर आगे बढ़ते तो दूसरे ही पल मोहम्मडन स्पोर्टिग की अनुभवी रक्षा पंक्ति दीवार बन खड़ा हो जाती। इस बीच टाटा फुटबॉल अकादमी को कई सुनहरे मौके मिले, लेकिन आपसी तालमेल के अभाव में उसे सफलता नहीं मिली। मध्यांतर तक दोनों टीमों में से किसी को सफलता नहीं मिली। मध्यांतर के बाद एक बार फिर टाटा फुटबॉल अकादमी ने हमला बोला। मध्यांतक के तीन मिनट बाद ही 48वें मिनट में मनीसाना ने साथी खिलाड़ी द्वारा दिए गए पास को गोल में तब्दील कर दिया। गोल खाकर बौखलाई मोहम्मडन स्पोर्टिग की सेना ने जवाबी हमला किया, लेकिन आपसी तालमेल के अभाव में उसे सफलता नहीं मिल पाई। उधर, टाटा फुटबॉल अकादमी के शावक पहली सफलता मिलने के बावजूद दूसरी सफलता के लिए अथक प्रयास करती रही। खेल के 74वें मिनट में जागोई ने साथी खिलाड़ी द्वारा दिए गए पास को गोल में तब्दील कर टाटा फुटबॉल अकादमी को 2-0 से बढ़त दिला दी। रफ प्ले के लिए रेफरी ने मोहम्मडन स्पोर्टिग के संजीत गोप को 88वें मिनट में पीला कार्ड दिखाया। मैच के रेफरी सुचित टोप्पो, जुनूल सोय, आनंदा महतो व प्रदीप्तो सरकार थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस