Move to Jagran APP

अरुण सिंह की बर्खास्तगी पर टाटा कमिंस प्रबंधन सौंपेगा जवाब Jamshedpur News

Tata Cummins. टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन के पूर्व महासचिव और स्टीयरिंग कमेटी के सदस्य अरुण कुमार सिंह की बर्खास्तगी के मामले में उप श्रमायुक्त को कंपनी प्रबंधन जवाब देगा।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 03:50 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 03:50 PM (IST)
अरुण सिंह की बर्खास्तगी पर टाटा कमिंस प्रबंधन सौंपेगा जवाब Jamshedpur News
अरुण सिंह की बर्खास्तगी पर टाटा कमिंस प्रबंधन सौंपेगा जवाब Jamshedpur News

जमशेदपुर, जासं।  टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन के पूर्व महासचिव और स्टीयरिंग कमेटी के सदस्य अरुण कुमार सिंह की बर्खास्तगी के मामले में उप श्रमायुक्त राजेश प्रसाद को कंपनी प्रबंधन जवाब सौंपेगा। पिछले दिनों डीएलसी ने कंपनी के चेयरमैन, प्रबंध निदेशक, प्लांट हेड समेत शीर्ष 11 अधिकारियों को शोकॉज नोटिस जारी किया था और 11 अगस्त तक जवाब तलब करने को कहा था।  शोकॉज नोटिस में औद्योगिक विवाद अधिनियम 1947 के तहत उल्लेखित अनुचित श्रम व्यवहार करने और वर्क स्टैंडिंग आर्डर के विरुद्ध जाकर अरुण कुमार सिंह को नौकरी से बर्खास्त करने की बात कही गई है। 

loksabha election banner

इनलोगों को भेजा गया है नोटिस

 चेयरमैन गुंटर बुशेक, प्रबंध निदेशक अश्वथ राम, एसोसिएट निदेशक अंजली पांडेय और राजीव बत्रा, निदेशक गिरीश बाग, राजेंद्र पेटकर, असीम मुखोपाध्याय और जोनाथन व्हाइट, एचआर हेड पल्लवी देसाई, प्लांट हेड मनीष कुमार झा, सीनियर जेनरल मैनेजर दीप्ति माहेश्वरी। नोटिस महाराष्ट्र के पुणे स्थित कंपनी के मुख्यालय के पते पर भेजा गया है। साथ ही सभी को मेल पर भी नोटिस भेजा गया है। 

नोटिस में मारपीट का जिक्र

नोटिस में मारपीट की घटना का जिक्र भी किया गया है। मामले में चार आरोपी थे। बताया जाता है कि जिन लोगों ने मारपीट की शुरुआत की उनलोगों को प्रबंधन ने दो दिन और पांच दिन का निलंबन की सजा देकर माफ कर दिया जबकि मारपीट में बीच बचाव करने गये अरुण कुमार सिंह को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया। इसलिए प्रबंधन की कार्रवाई पर सवाल उठाये जा रहे हैं। प्रबंधन ने वर्क स्टैंडिंग आर्डर के एक आरोप और कमिंस कोड ऑफ कंडक्ट से जांच में बरी किया है। डीएलसी ने इसी बिंदू को आधार बनाकर नोटिस जारी किया है। इधर प्रबंधन के जवाब पर कर्मचारियों की नजर टिकी हुई है। उनके यूनियन नेता के साथ क्या होगा इसे लेकर चर्चा बना हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.