जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। 18181-82 ट्रेन की बजाए बिहार के लिए दो ट्रेन को प्रस्तावित किया गया है। इसमें टाटा छपरा और टाटा कटिहार से होते हुए न्यू जलपाईगुड़ी तक ट्रेन जाएगी। चक्रधरपुर मंडल की ओर से इस संबंध में छह अगस्त 2020 को ही रेलवे हेडक्वार्टर को प्रस्ताव भेजा जा चुका है। चक्रधरपुर मंडल रेल मुख्यालय में डीआरएम वीके साहू के नेतृत्व में मंडल रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति की बैठक हुई।

इस बैठक में छोटानागपुर पैसेंजर एसोसिएशन, जमशेदपुर के सदस्य संजीत कुमार मिश्रा द्वारा पूछे गए सवाल पर मंडल रेल मुख्यालय ने यह लिखित जवाब दिया है। बैठक में पैसेंजर एसोसिएशन की ओर से टाटा छपरा को कटिहार से गुवाहाटी, क्यूल, जमालपुर व मुंगेर रूट से चलाने की मांग की गई थी। बैठक में चक्रधरपुर मंडल के क्षेत्राधिकार में आने वाले सभी विधायक, राज्यसभा व लोकसभा सांसद और उनके प्रतिनिधि शामिल हुए थे।

टाटानगर क्षेत्र के ये मामले रेल मुख्यालय को प्रस्तावित

-नामकुम-कांड्रा होते हुए टाटा-रांची रेल मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन शुरू करना।

-08189 टाटा-एर्नाकुलम स्पेशल ट्रेन सुबह पांच बजकर 15 मिनट पर रवाना होती है जिसके कारण घाटशिला व चाकुलिया जैसे ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले यात्रियों की परेशानी होती है, इस ट्रेन के प्रस्थान का समय सुबह आठ से 10 के बीच की जाए।

-टाटा-बक्सर के बीच नई सुपरफास्ट ट्रेन का संचालन हो।-टाटा भागलपुर ट्रेन जल्द शुरू होइस पर राज्य सरकार ले निर्णय-जुगसलाई ओवरब्रिज का निर्माण।

-बर्मामाइंस-टाटा स्टेशन रोड की मरम्मती, मेंटेनेंस।

गीताजंलि स्पेशल में यात्री की मौत

02259 पुणे से हावड़ा जाने के क्रम में गीतांजलि स्पेशल से बुधवार सुबह एक यात्री को अचेत अवस्था में टाटानगर रेलवे स्टेशन पर उतारा गया। जिसे चिकित्सक द्वारा जांच के बाद मृत घोषित कर दिया गया। पश्चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद निवासी इस व्यक्ति का नाम रसदुल शेख (26 वर्ष) है। रसदूल की झारसुगुड़ा स्टेशन पर अचानक तबीयत खराब हो गई थी। जीआरपी ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

आरपीएफ ने नाबालिग बच्ची को किया बरामद

02260 गीतांजलि एक्सप्रेस से एएसआई अखिलेश कुमार ने एस्कॉर्ट के दौरान 12 साल की एक नाबालिग बच्ची को बरामद किया। ये बच्ची एस-3 कोच में अकेले सफर कर रही थी। पूछताछ में बताया कि वह बिहार के सिवान की रहने वाली है और अपने मामा के पास मुंबई जा रही है। ऐसे में आरपीएफ ने झारसुगुड़ा स्टेशन पर बच्ची को सुरक्षित उतार लिया है।

आरपीएफ ने दो यात्रियों को लौटाया सामान

टाटानगर आरपीएफ की टीम ने बुधवार को दो यात्रियों के सामान उन्हें वापस लौटाया, जिसे वे ट्रेन में भूल गए थे। इसमें 02829 टाटा स्टील सुपरफास्ट में 14 सितंबर को रेल मदद कम्प्लेन से शिकायत मिली थी कि डी-10 के बर्थ संख्या 53 पर पंकज मुखर्जी का ब्लू रंग का हैंड बैग छूट गया है। वहीं, 02279 आजाद हिंद सुपरफास्ट के कोच संख्या 6 के बर्थ संख्या 39 में शेख शादुल के दो बैग छूट गए थे।

Edited By: Rakesh Ranjan