Move to Jagran APP

मैनेजमेंट के 'रजनीकांत स्टाइल' से रूबरू हुए छात्र

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : एक्सएलआरआइ जमशेदपुर में रविवार को 'सिनर्जी-16' का आयोजन किया गया।

By Edited By: Published: Tue, 08 Nov 2016 02:49 AM (IST)Updated: Tue, 08 Nov 2016 02:49 AM (IST)
मैनेजमेंट के 'रजनीकांत स्टाइल' से रूबरू हुए छात्र

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : एक्सएलआरआइ जमशेदपुर में रविवार को 'सिनर्जी-16' का आयोजन किया गया। इसमें एजिस के ग्लोबल सीईओ सह कार्यकारी निदेशक संदीप सेन को सिनर्जी बिजनेस एक्सीलेंस अवार्ड से नवाजा गया। दिलचस्प बात यह कि इस सिंपोजियम में भावी मैनेजरों को मैनेजमेंट के 'रजनीकांत स्टाइल' के बारे में बताया गया। कहा गया कि फिल्मों में जिस तरह रजनीकांत को कोई हरा नहीं सकता, उसी तरह मैनेजमेंट व बिजनेस में भी हमें उस स्तर का रजनीकांत स्टाइल अपनाना पड़ेगा, ताकि हमारे आसपास भी कोई न आ सके। एक्सएलआरआइ के छात्रों को सिनर्जी-16 के जरिये विपरीत परिस्थितियों से जूझते सफलता की रणनीति बनाने के टिप्स देते हुए जाने-माने फिल्म अभिनेता मोहन रमण ने कहा कि रजनीकांत स्टाइल से हम दूसरों से अलग हो सकते हैं। उन्होंने कहा -'प्रतिस्पद्र्धा फॉलोवर्स के बीच होती है, इनोवेटर्स (अनवेषक) के बीच नहीं। अगर आप अन्वेषक हैं तो आपसे किसी की कोई प्रतिस्पद्र्धा नहीं। आप रजनीकांत की तरह अजेय हैं, आपको कोई हरा नहीं सकता।'

loksabha election banner

दरअसल सिनर्जी-16 में एक्सएलआरआइ के भावी प्रबंधकों को 'तीव्र अवरोध की दौर में सफल रणनीति' बनाने के टिप्स दिये जाने थे। सिनर्जी का थीम भी इसी विषय पर केंद्रित था। इसमें संदीप सेन ने भी दो वाक्यों में सफलता की मंजिल हासिल करने की सीख दी। कहा-'आपको सही विकल्प का चुनाव करना होगा। आप अवरोध को अपने तक आने देंगे या आप खुद अवरोध की जड़ तक पहुंचेंगे। एक्सएलआरआइ की छात्र इकाई एएक्सआइओएम व क्रक्स की ओर से आयोजित सिनर्जी-16 को वेक्टर कंसल्टिंग ग्रुप के प्रधान सलाहकार अरविंद राणा ने भी संबोधित किया। उन्होंने अपने व्याख्यान में समस्याओं के तत्काल समाधान की कई थ्यूरी प्रस्तुत की। उन्होंने थ्यूरी ऑफ कॉन्सट्रैन (विवश करने की सिद्धांत) के संस्थागत सिद्धांत का उदाहरण देते हुए प्रॉब्लम सॉल्व करने के तरीके बताए। सिनर्जी सिंपोजियम में डेलॉइट के वरीय निदेशक जोयदीप दत्ता गुप्ता, केपीएमजी के एसोसिएट डायरेक्टर संदीप चटर्जी ने पैनल डिस्कशन में भाग लिया। उन्होंने रोजाना बदलती तकनीक के अवरोध से बचने के लिए खुद को हमेशा अपडेट रखने की जरूरत पर जोर दिया। समारोह में लिंडे इंजीनिय¨रग ग्लोबल के पूर्व प्रबंध निदेशक श्रीकुमार मेनन ने अवरोध को इनोवेशन के रूप में इस्तेमाल करने की बात कही। समारोह में केस स्टडी के कई पेपर भी प्रस्तुत किये गये।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.