Move to Jagran APP

एनआइटी के सुयश को माइक्रोसॉफ्ट से 39 लाख का पैकेज

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : आदित्यपुर स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआइटी) के

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Oct 2018 09:31 PM (IST)Updated: Sat, 27 Oct 2018 09:31 PM (IST)
एनआइटी के सुयश को माइक्रोसॉफ्ट से 39 लाख का पैकेज
एनआइटी के सुयश को माइक्रोसॉफ्ट से 39 लाख का पैकेज

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : आदित्यपुर स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआइटी) के छात्र सुयश श्रीवास्तव को प्रमुख सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट की ओर से 39.02 लाख वार्षिक का पैकेज ऑफर मिला है। यह एनआइटी में इस साल विगत अगस्त से शुरू हुए कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव में अबतक का सर्वश्रेष्ठ पैकेज है। सुयश एनआइटी में इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इलेक्ट्रिकल्स संकाय में चौथे सेमेस्टर का छात्र है। उसने माइक्रोसॉफ्ट कंपनी में इंटर्नशिप भी किया था। सुयश के बाद ऑनलाइन मार्केटिंग की प्रमुख कंपनी अमेजन ने 27 लाख वार्षिक पैकेज पर एक छात्र को लॉक किया है।

loksabha election banner

-------------

माइक्रोसॉफ्ट से ऑफर सपना सच होने जैसा : सुयश

मूल रूप से लखनऊ के रहनेवाले सुयश श्रीवास्तव ने कहा कि विश्व की चार प्रमुख सॉफ्टवेयर कंपनियों में एक माइक्रोसॉफ्ट से बेहतर ऑफर मिलना मेरा सपना सच होने जैसा है। एनआइटी में इस साल अबतक का बेहतरीन पैकेज होने के कारण साथियों व परिजनों से बहुत बधाइयां मिल रही हैं। वहीं बेंगलूर में इंटर्नशिप के दौरान काम के माहौल ने काफी प्रभावित किया।

------------

एनआइटी का अबतक का सबसे बेहतर पैकेज

माइक्रोसॉफ्ट से सुयश को मिले 39.02 लाख के वार्षिक पैकेज को एनआइटी का अबतक का सबसे बेहतर पैकेज माना जा रहा है। करीब चार साल पहले जापान की कंपनी की ओर से 40 लाख वार्षिक पैकेज पर एक छात्र को लॉक किया गया था लेकिन किसी तकनीकी मामले में नियुक्ति फंस गई।

-------------

इस साल अबतक 257 छात्रों का हो चुका प्लेसमेंट

एनआइटी में विगत अगस्त महीने से विभिन्न कंपनियों की ओर से कैंपस प्लेसमेंट किया जा रहा है। शनिवार को मुंबई की एड्रोसोनिक कंपनी की ओर से कैंपस प्लेसमेंट में सात छात्रों के चयन के बाद कुल चयनित छात्रों की संख्या 257 हो चुकी है। 15 छात्र वेटिंग में हैं। कुल 550 एलिजिबल छात्रों का प्लेसमेंट होना है। सॉफ्टवेयर कंपनियों ने चयनित छात्रों को 11 लाख से अधिक का पैकेज दिया। टाटा मोटर्स की ओर से भी 10 लाख का औसत पैकेज छात्रों को ऑफर किया गया।

-----------

नवंबर में भी कई कंपनियों का कार्यक्रम

माइक्रोसॉफ्ट, अमेजन, टाटा मोटर्स, वॉल्वो, अशोक लिलैंड, एड्रोसोनिक सहित कई प्रमुख कंपनियों का एनआइटी में कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन हो चुका है। नवंबर में कई अन्य प्रमुख कंपनियां प्लेसमेंट करने आएंगी। वहीं सोमवार को एक बार फिर टाटा मोटर्स के प्रतिनिधि पहुंचेंगे।

-------------

'इस साल अगस्त से कैंपस प्लेसमेंट शुरू हो चुका है। अबतक 257 छात्रों का प्लेसमेंट हो चुका है जबकि 15 वेटिंग में हैं। सर्वाधिक 39.02 लाख का पैकेज यहां के छात्र को मिल चुका है। आगामी मार्च तक विभिन्न कंपनियां यहां आएंगी। हमें पूरी उम्मीद है कि योग्यताधारी सभी 550 छात्रों का प्लेसमेंट हो जाएगा।'

- प्रह्लाद प्रसाद, प्लेसमेंट इंचार्ज जमशेदपुर एनआइटी एड्रोसोनिक ने सात छात्रों का किया चयन : मुंबई की सॉफ्टवेयर कंपनी एड्रोसोनिक दो दिवसीय कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव के लिए जमशेदपुर एनआइटी पहुंची है। शनिवार को एनआइटी में पूरे दिन चली चयन प्रक्रिया के बाद कुल सात छात्रों को करीब छह लाख वार्षिक पैकेज पर लॉक किया गया। सातों को सॉफ्टवेयर एनालिस्ट के पद पर चुना गया है। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीइओ) मयंक ने मौके पर ही ऑफर लेटर चयनित छात्रों को सौंपा।

ये हुए चयनित :-

कंप्यूटर साइंस ब्रांच : प्रभात कुमार, अनुराग कुमार, धर्मेद्र कुमार, गुन्नम दिलीप।

एमसीए ब्रांच : पूजा राज, काजल केशरवानी, राहुल पीएम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.