जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। कोल्हान विवि के चौथे दीक्षा समारोह को लेकर एक भी डिग्री में हस्ताक्षर करने की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पायी है। कुल 17394 डिग्री में साइन करना है। ये डिग्री विवि के परीक्षा विभाग के कार्यालय में पड़ी हुई है। इस पर स्टंप लगने का कार्य चल रहा है। मुहर लगने का कार्य समाप्त होने के बाद इसमें ओएसडी साइन करेंगे, उसके बाद परीक्षा नियंत्रक साइन करेंगे।

अभी यहीं प्रारंभिक प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई है। इन दोनों पदाधिकारियों के साइन होने के बाद ये डिग्री कुलपति के हस्ताक्षर के लिए भेजी जायेगी। बताया जा रहा है कि इन डिग्रियोंं में साइन करने में अभी एक सप्ताह और समय लगेगा। मालूम हो कि इससे पहले विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ. एके झा की ओर से बताया गया था कि 17 हजार डिग्रियों में हस्ताक्षर करने का कार्य पूरा हो चुका है। लेकिन परीक्षा विभाग ने इससे साफ इंकार किया है। बताया है कि अभी एक डिग्री में हस्ताक्षर नहीं हो पाया है। अभी स्टंप लगने का कार्य चल रहा है। 

आज रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि

कोल्हान विवि के दीक्षा समारोह में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि पांच मार्च को है। इसके बाद रजिस्ट्रेशन की तिथि बढऩे की संभावना कम है। बताया जा रहा है कि टाटा कॉलेज चाईबासा के बहुद्देशीय भवन में अतिथियों सहित अधिक से अधिक 1500 छात्र-छात्राएं ही बैठ सकती है। अब तक 1200 से अधिक छात्रों ने निबंधन करा लिया है। इस कारण अब अंतिम तिथि के बढऩे की संभावना कम है। 

Posted By: Rakesh Ranjan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप