जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। टेल्को क्षेत्र स्थित हिलटॉप स्कूल के छात्रों ने इस वर्ष भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी मेधा साबित की है। स्कूल के 12वीं के सार्थक जायसवाल को 20 हजार डॉलर (करीब 14 लाख 19 हजार रुपये) व आयुष को 7000 डॉलर (करीब पांच लाख रुपये) छात्रवृत्ति का प्रस्ताव विदेशी विश्वविद्यालयों से उच्च शिक्षा के लिए मिला है। सार्थक को न्यूयॉर्क स्थित इथाका कॉलेज व आयुष को लिएन यूनिवर्सिटी ने यह स्कॉलरशिप ऑफर की है।

विदेशों में उच्च शिक्षा के लिए हिलटॉप स्कूल के छात्र पहले भी छात्रवृत्ति हासिल कर चुके हैं। पिछले साल इस स्कूल के वैभव प्रकाश पांडेय को अमेरिका स्थित व्हीटन यूनिवर्सिटी ने सौ प्रतिशत स्कॉलरशिप प्रदान की थी। नेक्स्ट जेन जीनियस स्कॉलरशिप प्रोग्राम के तहत दोनों को नेक्स्ट जेन फाउंडेशन के मैनेजिंग ट्रस्टी नीरज मंधाना की ओर से सर्टिफिकेट ऑफ मेरिट प्रदान किया गया।

सार्थक को इथेका कॉलेज ऑफ अंडर ग्रेजुएट स्टडीज का आमंत्रण

सार्थक को इथेका कॉलेज ऑफ अंडर ग्रेजुएट स्टडीज के एडमिशन कमेटी की ओर से 2019 सेमेस्टर में प्रवेश के लिए आमंत्रित किया गया है। वहीं आयुष को फ्लोरिडा स्थित लिन यूनिवर्सिटी की ओर से 7000 डॉलर छात्रवृत्ति का प्रस्ताव देते हुए नामांकन के लिए आमंत्रण पत्र भेजा गया है। दोनों छात्रों की उपलब्धि पर प्राचार्य पुनीता बी चौहान ने बधाई देते हुए विदेश में उच्च शिक्षा प्राप्त कर बेहतर भविष्य गढ़ देश का नाम रोशन करने की शुभकामनाएं दीं। 

Posted By: Rakesh Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस