Move to Jagran APP

को-ऑपरेटिव कॉलेज में चालान जमा करने को ले भिड़े छात्र, जमकर मारपीट Jamshedpur News

बुधवार को पहले चालान जमा करने की जिद को लेकर इंटर के दो छात्रों के बीच मारपीट हुई। इसमें एक छात्र घायल भी हो गया।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Wed, 18 Dec 2019 08:32 PM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 09:23 AM (IST)
को-ऑपरेटिव कॉलेज में चालान जमा करने को ले भिड़े छात्र, जमकर मारपीट Jamshedpur News
को-ऑपरेटिव कॉलेज में चालान जमा करने को ले भिड़े छात्र, जमकर मारपीट Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। को-ऑपरेटिव कॉलेज में जहां इंडियन ओवरसीज बैंक के नहीं खुलने से एक और जहां छात्र कॉलेज से लेकर बिष्टुुपुर सिग्नल तक का दौड़ लगा रहे हैं। वहीं बिष्टुुपर के बैंक में निर्धारित राशि जमा करने के बाद चालान को जमा करना भी एक चुनौती बना हुआ है।

loksabha election banner

इस चालान को जमा करने की होड़ में छात्रों के बीच मारपीट भी हो रही है। बुधवार को पहले चालान जमा करने की जिद को लेकर इंटर के दो छात्रों के बीच मारपीट हुई। इसमें एक छात्र घायल भी हो गया। बाद में आपसी बातचीत और कॉलेज प्रबंधन के हस्तक्षेप से मामले को सुलझा लिया गया। 

चालान के लिए जमा कराए गए  60 हजार रुपये गायब

कोल्हान के सबसे बड़े सरकारी कॉलेज जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज परिसर में स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक में छात्रों द्वारा फार्म फिलअप और रजिस्ट्रेशन के लिए सोमवार को जमा कराये गए चालान के करीब करीब 60 हजार रुपए गायब हो गए।

वहीं खाता में इस राशि का हिसाब ही नहीं मिल रहा है। इस कारण मंगलवार कॉलेज कैंपस में स्थित बैंक नहीं खोला गया। इससे छात्रों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ पड़ा। इस बात की जानकारी होने पर कॉलेज के प्राचार्य डॉ. वीके सिंह ने मामले की जानकारी बैंक अधिकारियों से ली। प्राचार्य ने इस दौरान बताया कि उनके सामने ही 60 हजार रुपये की काउंटिंग कर राशि को जमा किया गया, ऐसे में हिसाब-किताब कैसे नहीं मिलेगा।

मंगलवार को बैंक के बंद रहने का कारण भी बिष्टुपुर स्थित बैंक के मुख्य प्रबंधक से पूछा। छात्रों की समस्या को देखते हुए प्रभारी प्राचार्य ने बैंक प्रबंधक से वे छात्रों को बिष्टुपुर मुख्य बैंक भेज रहे हैं, वहां छात्रों की चालान की राशि जमा करें। इसके बाद कतारबद्ध खड़े सभी छात्रों को बिष्टुपुर भेजा गया। कॉलेज के प्राचार्य ने इस दौरान कॉलेज परिसर का बैंक भी खोलने को कहा। दोपहर बाद कॉलेज परिसर स्थित बैंक का काउंटर भी खुला। चार छात्रों का चालान यहां भी जमा हुआ। 

चालान जमा करने को छात्रों की उमड़ रही भीड़

को-ऑपरेटिव कॉलेज में छात्रों इंटर व यूजी के छात्रों के रजिस्ट्रेशन को लेकर जमा किए गए जाने वाले चालान को लेकर बैंक के काउंटर में छात्रों की भीड़ कम नहीं हो रही है। को-ऑपरेटिव समेत सभी कॉलेजों में इंटर 11वीं व 12 वीं का फार्म फिलअप तथा यूजी फस्र्ट सेमेस्टर का रजिस्ट्रेशन के कार्य चल रहा है। सभी कॉलेजों में छात्रों की भीड़ है। 

आने वाले दिनों में ऑनलाइन व्यवस्था होगी : प्राचार्य

बैंक में जमा किए गए राशि का हिसाब न मिलने की बात पर को-ऑपरेटिव कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ. वीके सिंह ने कहा कि इसमें छात्रों की कोई गलती नहीं है।

बैंक से कहीं गलती हो रही है। उन्होंने बैंक को स्पष्ट हिदायत दी है कि वे छात्रों का चालान नियमत: जमा करवाये। वर्ना हमें दूसरे बैंक को तलाशना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था में सुधार के लिए अगले सत्र से ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा पर कॉलेज प्रबंधन विचार कर रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.