Move to Jagran APP

कोल्हान विश्वविद्यालय में एक साल से लटका है छात्र संघ का चुनाव, ये है वजह Jamshedpur News

कोल्हान विश्वविद्यालय में एक साल से छात्रसंघ चुनाव लटका है। दरअसल विश्वविद्यालय प्रशासन चुनाव कराने में दिलचस्पी ही नहीं ले रहा है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 03 Sep 2019 11:44 AM (IST)Updated: Tue, 03 Sep 2019 11:44 AM (IST)
कोल्हान विश्वविद्यालय में एक साल से लटका है छात्र संघ का चुनाव, ये है वजह Jamshedpur News
कोल्हान विश्वविद्यालय में एक साल से लटका है छात्र संघ का चुनाव, ये है वजह Jamshedpur News

जमशेदपुर, जासं।  एक साल से कोल्हान विश्वविद्यालय का छात्रसंघ चुनाव नहीं हो पाया है। उधर, रांची विश्वविद्यालय ने 18 सितंबर को छात्र संघ चुनाव होना है। इस घोषणा के बाद कोल्हान में चुनाव की मांग तेज होने लगी है। पिछले दिनों कोल्हान विश्वविद्यालय के सिंडिकेट की हुई बैठक में भी छात्रसंघ चुनाव पर कोई चर्चा नहीं हुई। विश्वविद्यालय इस चुनाव को टालना चाह रहा है। बताया जा रहा है कि कुलपति चुनाव के प्रति गंभीर नहीं हैं। 

loksabha election banner

पिछले छात्र संघ का चुनाव का कार्यकाल अगस्त, 2018 में ही समाप्त हो चुका है। इसके बावजूद छात्र संघ चुनाव को लेकर विश्वविद्यालय के पदाधिकारी कोई रुचि नहीं दिखा रहे हैं। अब झारखंड विधानसभा के आसन्न चुनाव को लेकर विश्वविद्यालय के पदाधिकारी छात्र संघ चुनाव को लेकर बहाना बनाने लगे हैं। 

दवाब में हैं सिंडिकेट सदस्य : झाछामो

छात्र संघ चुनाव को लेकर झारखंड छात्र मोर्चा (झाछामो) के नगर अध्यक्ष प्रेम प्रकाश दुबे ने कहा कि सिंडिकेट के सदस्य छात्र नेता भी हैं। लेकिन वे भी वहां छात्र संघ चुनाव की बात नहीं कर रहे हैं। कुलपति चुनाव को लेकर दिलचस्पी नहीं दिखा रही हैं। 

कुलपति आवास का करेंगे घेराव : आजसू

कोल्हान विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में हो रहे विलंब से कारण छात्र आजसू आंदोलन की रणनीति बना चुका है। छात्र आजसू के हेमंत पाठक ने कहा कि जब से कार्यकाल समाप्त हुआ है तब से हम चुनाव मांग करते आ रहे हैं। अब इसके लिए हम कुलपति के आवास को घेरेंगे।  

हम है तैयार, जब हो जाए चुनाव : अभाविप

छात्र संघ चुनाव को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पूरी तरह तैयार है। रांची विश्वविद्यालय में तिथि घोषित हो चुकी है। हम केयू में भी छात्र संघ चुनाव के लिए सदस्यता अभियान चला रहे हैं। यह बातें अभाविप के प्रदेश कार्यकारी सदस्य सागर राय ने कही। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.