जासं, जमशेदपुर : बेल्डीह स्थित चर्च स्कूल में गुरुवार को अनुशासनहीनता के आरोप में विद्यालय प्रबंधन ने 300 छात्रों को निलंबित कर दिया। जानकारी मिलते ही सैकड़ों परिजन स्कूल पहुंचकर हंगामा करने लगे। परिजन इस मुद्दे पर प्राचार्य से बात करना चाह रहे थे। लेकिन प्राचार्य ने बात करने से मना कर दिया। इसके बाद परिजन ने स्कूल समन्वयक से बातचीत की। कोई नतीजा नहीं निकलते देखकर परिजन अपने बच्चों को लेकर घर लौट गए।

स्कूल की ओर से यह दलील दी गई है कि ये स्टूडेंट्स अक्सर बिना यूनिफार्म के आते हैं। होमवर्क भी पूरा कर नहीं करते हैं। यही नहीं स्कूल के निर्देशों का पालन भी नहीं करते हैं। बच्चे बाथरूम जाते हैं तो 20 मिनट तक वहीं रुक जाते हैं। स्कूल प्रबंधन द्वारा इनके परिजन को सूचना दी गई, बावजूद स्टूडेंट्स नहीं सुधर रहे थे। इस कारण स्कूल को यह कदम उठाना पड़ा। स्कूल ने कहा है कि स्टूडेंट्स हित में उठाया गया यह कदम आवश्यक था। परिजन को स्कूल प्रबंधन का साथ देना चाहिए, ताकि उनके बच्चे अनुशासनप्रिय बनें। बातों को मानें। स्कूल प्रबंधन का कहना है कि ये स्टूडेंट्स उद्दंड होते जा रहे थे। हालांकि कई परिजन ने दूरभाष पर दैनिक जागरण को बताया कि स्टूडेंट्स को हेयर स्टाइल और टाइट यूनिफार्म पहनने के कारण निलंबित कर दिया गया है। --- कोट----

स्कूल में अनुशासन बनाए रखने के लिए यह कदम उठाया गया है। सिर्फ चार दिन के लिए स्टूडेंट्स निलंबित किए गए हैं। तीन अक्टूबर को इन्हें स्कूल आने का निर्देश दिया गया है।

- वी.अर्क स्माइल, सचिव, चर्च स्कूल बेल्डीह।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप