Move to Jagran APP

ICSE, ISC Result 2019 : राष्ट्रीय फलक पर चमके जमशेदपुरिया छात्र

ICSE ISC Result 2019. यह पहला मौका है जब सीआईसीएसई बोर्ड की परीक्षा में शहर के किसी भी विद्यार्थी ने 99.75 प्रतिशत अंक हासिल किये हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Wed, 08 May 2019 11:12 AM (IST)Updated: Wed, 08 May 2019 11:12 AM (IST)
ICSE, ISC Result 2019 :  राष्ट्रीय फलक पर चमके जमशेदपुरिया छात्र
ICSE, ISC Result 2019 : राष्ट्रीय फलक पर चमके जमशेदपुरिया छात्र

जमशेदपुर, वेंकटेश्वर राव। ICSE, ISC Result 2019 काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिके एग्जामिनेशन (सीआईएससीई बोर्ड) द्वारा मंगलवार को आईसीएसई 10वीं व आईएससी 12वीं के परीक्षा परिणाम जारी हुए। इस बार जमशेदपुर के विद्यार्थियों ने न सिर्फ  राज्य बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर अपनी सफलता का परचम लहराया है।

loksabha election banner

12वीं के परिणामों में लोयोला स्कूल की 12वीं आट्र्स की छात्रा सृष्टि वैद्य 99.75 प्रतिशत अंक हासिल कर नेशनल सेकेंड टॉपर बनी है। यह पहला मौका है जब सीआईसीएसई बोर्ड की परीक्षा में शहर के किसी भी विद्यार्थी ने 99.75 प्रतिशत अंक हासिल किये हैं। वहीं लोयोला स्कूल की ही 12वीं कॉमर्स की गौरांगी चोपड़ा ने 99.5 प्रतिशत अंक लाकर नेशनल थर्ड टॉपर के रूप में शहर को पहचान दिलाई है। 

स्टेट टॉप फाइव में जमशेदपुर 

सीआईएससीई बोर्ड की ओर से जारी की गई स्टेट टॉप फाइव मेरिट लिस्ट में पूरी तरह से जमशेदपुर का ही बोलबाला रहा। दसवीं की टॉप फाइव मेरिट लिस्ट में संयुक्त रूप से कुल आठ विद्यार्थी शामिल हुए हैंं। जिनमें से चार जमशेदपुर के विद्यार्थी हैं। 10वीं के स्टेट टॉप फाइव में जमशेदपुर के विद्यार्थियों ने राज्य में दूसरे और तीसरे स्थान पर कब्जा जमाया है। वहीं 12वीं की टॉप फाइव मेरिट लिस्ट में संयुक्त रूप से कुल छह विद्यार्थियों ने स्थान बनाया है। इन छह में से पांच विद्यार्थी जमशेदपुर के ही हैं। 12वीं के स्टेट टॉप फाइप में पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर जमशेदपुर के विद्यार्थियों ने कब्जा जमाया है। 

लड़कियों ने मारी बाजी

इस वर्ष सीआईएससीई के परिणामों में जमशेदपुर में लड़कियों ने बाजी मारी है। 12वीं टॉप फाइव की सूची में छह में पांच लड़कियां ही हैं। जिनमें से चार तो जमशेदपुर की ही हैं। इनमें लोयोला की सृष्टि वैद्य व गौरांगी चोपड़ा, नर्भेराम हंसराज की इशिका जैन व कान्वेंट स्कूल की मार्शनील प्रसाद शामिल हैं। इसके अलावा 10वीं की स्टेट टॉप फाइव मेरिट लिस्ट में भी कान्वेंट स्कूल की शुभांगी सिंह ने तीसरी पोजीशन हासिल की है। 

शत-प्रतिशत रहा जिले का रिजल्ट

इस वर्ष जिले में आईसीएसई व आईएससी का शत.प्रतिशत परिणाम रहा है। शहर के सभी स्कूलों ने 100प्रतिशत रिजल्ट रिकॉर्ड किया है। 90 प्रतिशत व इससे स्कोर करने वाले विद्यार्थियों की संख्या पांच सौ से भी अधिक रही है। 

ये भी जानें

-सीआईएससीई बोर्ड के 8 हजार छात्र हुए थे परीक्षा में शामिल, सभी छात्र हुए उत्तीर्ण

-99.75 प्रतिशत अंक लाकर लोयोला  की 12वीं आट्र्स की छात्रा सृष्टि बनीं नेशनल सेकेंड टॉपर

-12वीं कॉमर्स में 99.5 प्रतिशत अंक लाकर लोयोला की छात्रा गौरांगी चोपड़ा बनीं नेशनल थर्ड टॉपर 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.