जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। को-ऑपरेटिव मैदान में खेले जा रहे जमशेदपुर ए डिवीजन प्लेट ग्रुप के दो दिवसीय क्रिकेट लीग मैच में स्टूडेंट क्रिकेट क्लब ने डायमंड क्रिकेट क्लब को आठ विकेट से पराजित कर पूरे छह अंक बटोर लिए। इस मैच में डायमंड क्रिकेट क्लब ने स्टूडेंट की पहली पारी में 313 रन के जवाब में 183 रनों पर सिमट गई। 

हिमांशु सिंह ने सर्वाधिक 34 रन बनाए। स्टूडेंट की ओर से आदित्य राज झा ने 56 रन देकर पांच व राहिल रियाज खान ने दो सफलता अर्जित की। पहली पारी में 103 रनों की बढ़त हासिल करने के बाद स्टूडेंट क्रिकेट क्लब ने डायमंड क्रिकेट क्लब को फालोअन दे दिया। इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी डायमंड की पूरी टीम 202 रन पर सिमट गई। हिमांशु सिंह ने 55 रन बनाए। आदित्य राज झा ने 63 रन देकर चार और ऋषिकेश ने तीन विकेट अपने नाम किए। 

कप्तान राहिल रहे नाबाद

दूसरी पारी में स्टूडेंट क्रिकेट क्लब को जीत के लिए 11 ओवर में 73 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे उसने 8.5 ओवर में महज दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। रोशन बारला ने 28 व अंकित राज ने 16 रन बनाए। कप्तान राहिल रियाज खान 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

कूच बिहार ट्रॉफी में 85 रन पर सिमटी झारखंड की टीम

उधर, अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी में भी झारखंड के बल्लेबाजों का फिसड्डी प्रदर्शन जारी है। मध्य प्रदेश के 230 रन के जवाब में झारखंड की टीम पहली पारी में महज 85 रन पर सिमट गई। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी मध्य प्रदेश की टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट पर 107 रन बना लिए थे। सलामी बल्लेबाज सूरज वशिष्ठ 42 रन बनाकर खेल रहे थे, जबकि मो. शाद ने अभी अपना खाता नहीं खोला है। झारखंड की ओर से फिर एक बार मनीषी ने बढिय़ा गेंदबाजी करते हुए 15 ओवर में तीन तथा सुशांत मिश्रा ने 25 रन देकर दो विकेट झटके। अब मध्य प्रदेश की कुल बढ़त 252 रनों की हो गई है और भी दो दिन का खेल शेष है।