Move to Jagran APP

रामनवमी जुलूस पर जमशेदपुर में फिर पथराव, अब सोनारी में बरसाए पत्थर; हजारीबाग में करतब दिखाने में 524 घायल

Stone pelting in Jamshedpur सोनारी नर्स क्वार्टर के सामने शनिवार शाम रामनवमी विसर्जन पर लोगों ने पथराव कर दिया। जिससे भगदड़ मच गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात संभाला। जिसके बाद पुलिस सुरक्षा में विसर्जन किया गया।

By Anwesh AmbashthaEdited By: Roma RaginiPublished: Sun, 02 Apr 2023 08:03 AM (IST)Updated: Sun, 02 Apr 2023 08:03 AM (IST)
रामनवमी जुलूस पर जमशेदपुर में फिर पथराव, अब सोनारी में बरसाए पत्थर; हजारीबाग में करतब दिखाने में 524 घायल
रामनवमी जुलूस पर जमशेदपुर के सोनारी में पथराव

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। रामनवमी विसर्जन जुलूस को लेकर बवाल मचा हुआ है। शुक्रवार को जुगसलाई में पथराव हुआ, तो शनिवार को सोनारी में पथराव की घटना हो गई। वहीं, हल्दीपोखर में बवाल के दूसरे दिन वहां का बाजार बंद रहा।

loksabha election banner

सोनारी में नर्स क्वार्टर के सामने शनिवार की शाम रामनवमी विसर्जन जुलूस में बवाल हो गया। ललन अखाड़ा के जुलूस पर झाबरी बस्ती के लोगों ने पथराव कर दिया, जिससे भगदड़ मच गई। पथराव में मिनी ट्रक का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया। अंगुली में तलवार लगने से चालक घायल हो गया।

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जुलूस में शामिल लोगों से धक्का-मुक्की करने और पथराव करने वालों को खदेड़ा। इसके बाद विसर्जन जुलूस पुलिस सुरक्षा में आगे बढ़ा। रामनवमी झंडा को दोमुहानी नदी में विसर्जित कर दिया गया। हालांकि, मामले में लिखित शिकायत नहीं दी गई।

ललन अखाड़ा का विसर्जन जुलूस नर्स क्वार्टर की ओरे से होते हुए जा रहा था। तीन बाइक पर सवार कुछ युवक जुलूस में घुसकर विवाद कर रहे थे, जिन्हें हटा दिया गया था। बाइक सवार युवक वहां से चले गए। कुछ समय बाद 15 की संख्या में आ गए। जुलूस में घुसकर नाचने लगे, जिसका विरोध जुलूस में शामिल लोगों ने किया।

हजारीबाग में लाठी भांजने और तलवारबाजी में लोग घायल

हजारीबाग में रामनवमी के अवसर पर लगातार 36 घंटे तक सड़कों पर निकलने वाले प्रसिद्ध जुलूस में तलवारबाजी और लाठी भांजने समेत विभिन्न खेलों के प्रदर्शन के दौरान 524 लोग घायल हो गए हैं।

इनमें 11 को हजारीबाग के ही अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जबकि तीन को बेहतर इलाज के लिए रांची रेफर किया गया है। अन्य लोगों को कम चोट होने के कारण प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है।

बता दें कि हजारीबाग में रामनवमी का जुलूस दशमी की रात निकाला जाता है। दशमी की रात से लेकर एकादशी की रात तक यह जुलूस शहर की विभिन्न सड़कों और अखाड़ों से होकर गुजरता है। इस दौरान जुलूस में शामिल लोगों का जोश और शहर की शोभा देखते बनती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.