जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। CORONAVIRUS सोशल मीडिया में बुधवार को दिन भर यह अफवाह उड़ती रही कि टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) में कोरोना का मरीज भर्ती है।

रैपिड रिस्पांस टीम संबधित मरीज की जांच कर रही है। लेकिन देर शाम टाटा स्टील, कॉरपोरेट कम्युनिकेशन चीफ कुलवीन सूरी की ओर से आधिकारिक बयान जारी किया गया। प्रबंधन ने पुष्टि की है की अभी तक टीएमएच में कोरोना वायरस पॉजिटिव एक भी मरीज भर्ती नहीं हुआ है। 

सिविल सर्जन ने भी कहा- अफवाह निराधार

वहीं, जिले के सिविल सर्जन डॉ. महेश्वर प्रसाद ने भी बयान जारी करते हुए कहा कि सोशल साइट पर उड़ाई जा रही अफवाह पूरी तरह से निराधार है। जमशेदपुर में कोई भी कोरोना का मरीज नहीं मिला है। स्वास्थ्य विभाग व स्वास्थ्य सेवाओं से संबधित निजी एजेंसियां समन्वय स्थापित कर इस दिशा में सजगता से काम कर रही है। सिविल सर्जन ने आमजनों से अपील की है कि सोशल मीडिया या अन्य अपुष्ट माध्यमों से प्राप्त होने वाली गलत व भ्रामक सूचनाओं पर ध्यान नहीं दे। सोशल साइट पर कोई भी जानकारी वायरल करने से पहले सिविल सर्जन कार्यालय से इस संबंध में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर लें। 

कोरोना को ले स्कूलों में बायोमीट्रिक हाजिरी पर रोक

कोरोना वायरस के किसी भी संभावित प्रकोप से बचने के लिए अब शिक्षा विभाग ने ई-विद्यावाहिनी के अंतर्गत बायोमीट्रिक हाजिरी पर रोक तत्काल प्रभाव से लगा दी है। इस संबंध में झारखंड शिक्षा परियोजना के राज्य निदेशक उमा शंकर सिंह ने जिले के सभी शिक्षा पदाधिकारियों को पत्र प्रेषित किया है। प्रेषित पत्र में बताया गया है कि स्कूलों के शिक्षक पहले की तरह मैनुअल उपस्थिति दर्ज करायेंगे। शिक्षक एवं अन्य कर्मी प्रतिदिन अपनी उपस्थिति समय के साथ उपस्थिति पंजी में दर्ज कराना सुनिश्चित करेंगे। तत्पश्चात प्रभारी प्रधानाध्यापक विद्यालय लॉगिन से उपस्थित शिक्षकों की ई-विद्यावाहिनी सॉफ्टवेयर के माध्यम से मैनुअल उपस्थित दर्ज कराना सुनिश्चित करेंगे। व्यक्तिगत शिक्षक के द्वारा उपस्थिति पंजी में उपस्थित दर्ज कराने के साथ-साथ अपने लॉगिन से ई-विद्यावाहिनी सॉफ्टवेयर के माध्यम से मैनुअल उपस्थिति दर्ज कराया जा सकता है। 

 

Posted By: Vikas Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस