जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शुक्रवार की रात करीब तीन बजे तीन अज्ञात युवकों को चोरी करते देखा गया। इस दौरान उनकी नजर जैसे ही होमगार्ड के जवानों पर पड़ी तो वह चकमा देकर भागने में सफल हो गए।

हड्डी रोग विभाग में तीन अज्ञात युवक रात के तीन बजे ऑक्सीजन पाइप व उसमें लगे उपकरण को काटने का प्रयास कर रहे थे। तभी उसकी आवाज सुनकर मौके पर होमगार्ड के जवान पहुंचे तो वह भाग निकले। इससे पूर्व भी 12 दिसंबर को ऑक्सीजन पाइप व उपकरण की चोरी हुई थी। संबंधित एजेंसी ने इसकी शिकायत एमजीएम अधीक्षक डॉ. संजय कुमार से की थी।

अधीक्षक डॉ. संजय कुमार ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड के जवानों से पूछताछ किया और शोकॉज नोटिस जारी किया है। एमजीएम अस्पताल से लगातार हो रही चोरी की घटनाएं से प्रबंधन चितिंत है। आय दिनों साइकिल, मोटरसाइकिल सहित अन्य उपकरणों की चोरी हो रही है। इधर, होमगार्ड के जवानों का कहना है कि उनकी संख्या आधे से अधिक घटा दी गई है। इतने बड़े अस्पताल के साथ-साथ छात्रावास, नर्स छात्रावास का भी सुरक्षा देखना होता है। एक शिफ्ट में सिर्फ दस होमगार्ड ही तैनात रहते है। जबकि पहले एक शिफ्ट में निजी व होमगार्ड मिलकर कुल 40 से 45 सुरक्षाकर्मी तैनात रहते है। 

Posted By: Vikas Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस