जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पूर्व रणजी क्रिकेटर उज्जवल दास व संघ के आजीवन सदस्य नरेश मकानी ने बिष्टुपुर थाने में शनिवार को जेएससीए के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी, पूर्व सचिव राजेश वर्मा, पूर्व कोषाध्यक्ष गोविंदो मुखर्जी, वर्तमान कोषाध्यक्ष पार्थसारथी सेन के खिलाफ 196.23 करोड़ रुपये के गबन का आरोप लगाते हुए लिखित शिकायत की है।

शनिवार को जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में पत्रकारों से उज्जवल दास ने आरोप लगाया कि जेएससीए का पदाधिकारी अवैतनिक होता है, लेकिन इसके बावजूद पूर्व पदाधिकारियों ने जेएससीए का पैसा व्यक्तिगत खाते में ट्रांसफर करवा लिया। पत्रकार सम्मेलन में बीसीसीआइ के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिकाकर्ता आदित्य वर्मा, रांची जिला क्रिकेट संघ के पूर्व सचिव सुनील सिंह, शेषनाथ पाठक, कुलदीप सिंह आदि मौजूद थे।

--------

इनसेट

--------

आदित्य ने भी लगाया अमिताभ पर आरोप

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : भारतीय क्रिकेट टीम के कोच को लेकर चल रही गहमागहमी के बीच आदित्य वर्मा ने आरोप लगाया है कि इस विवाद की जड़ के पीछे बीसीसीआइ के सचिव अमिताभ चौधरी का हाथ है। आदित्य वर्मा वही शख्स हैं, जिन्होंने सुप्रीम कोर्ट में बीसीसीआइ के खिलाफ याचिका दायर की है, जिसके बाद अदालत ने लोढ़ा कमेटी का गठन कर क्रिकेट संघ में बदलाव की प्रक्रिया शुरू की है। आदित्य ने बताया कि ऐसे समय में जब भारत चैंपियन ट्रॉफी में भाग ले रहा हो, नए कोच की चर्चा करना कुंबले का मनोबल गिराने के सामान है। अमिताभ पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हीं की वजह से भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली व कोच अनिल कुंबले के बीच विवाद हुआ है।

---------

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस