जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : फिल्म 'शान' का वह गाना तो आपको याद होगा, 'आते-जाते हुए मैं सबपर नजर रखता हूं, नाम अब्दुल है मेरा क्या, सबकी खबर रखता हूं।' कुछ इसी गाने की तर्ज पर अब्दुल वाजिद ने दनादन चार गोल दाग यूनाइटेड फुटबॉल क्लब की खूब खबर ली।

जमशेदपुर स्पोर्टिग एसोसिएशन के तत्वावधान में गोपाल मैदान में खेले गए एक मुकाबले में स्पोर्टिंग क्लब, जमशेदपुर ने यूनाइटेड फुटबॉल क्लब को 7-1 के बड़े अंतर से पराजित कर घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया।

हालांकि दोनों टीमों ने आक्रामक शुरुआत की और पहली सफलता स्पोर्टिग क्लब, जमशेदपुर को मिली। उसके बाद यूनाइटेड फुटबॉल अकादमी ने बराबरी कर लिया। इसके बाद पलटवार करते हुए जब स्पोर्टिग क्लब ने दनादन हमला करना शुरू किया तो विरोधी टीम का समय गोल गिनने में ही कट गया।

दोनों टीमों ने अच्छी शुरुआत की। खेल के छठे मिनट में ही अब्दुल वाजिद ने गोल कर टीम को शुरुआती सफलता दिला दी। गोल खाकर बौखलाई यूनाइटेड फुटबॉल अकादमी की सेना ने जवाबी हमला किया। खेल के 13वें मिनट में साथी खिलाड़ी द्वारा दिए गए पास को यूनाइटेड फुटबॉल क्लब के गणेश माझी ने गोल में तब्दील कर दिया। इसके बाद तो स्पोर्टिग क्लब के लड़ाकों ने आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया। अब्दुल वाजिद ने 18वें मिनट में एक और गोल कर अपनी टीम की मंशा जतला दी। 40वें मिनट में साथी खिलाड़ी द्वारा दिए गए पास को कृष्णा बोदरा ने गोल में परिवर्तित कर दिया। मध्यांतर तक स्पोर्टिग क्लब 3-1 से बढ़त बनाए हुए था। मध्यांतर के बाद भी उसकी आक्रामकता में कोई कमी देखने को नहीं मिली। 66वें मिनट में स्पेंडर मुर्मू ने एक और गोल दाग मुकाबले को 4-1 पर ला खड़ा किया। अब तक यूनाइटेड फुटबॉल अकादमी के हौसले पस्त हो चुके थे। स्पोर्टिग क्लब ने इसका फायदा उठाया और चार मिनट में तीन और गोल दाग विरोधी टीम की जीत के सभी दरवाजे बंद कर दिया। अब्दुल वाजिद ने 73वें व 75वें मिनट में गोल कर विरोधी टीम के होश फाख्ता कर दिए। रही सही कसर स्पेंडर मुर्मू ने 77वें मिनट में गोल कर पूरा कर दिया। मैच के रेफरी मुनीराम मनहोल, शंभू, शिबूराम सोरेन व हरेराम सिंह थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस