जमशेदपुर(जासं)। रांची के मोराबादी में 15 नवंबर को आयोजित होने वाले झारखंड स्थापना दिवस के मुख्य समारोह में राज्य के भर के शिक्षक, शिक्षिकाओं एवं नव चयनित शिक्षक-शिक्षिकाओं को पिंक कलर की पगड़ी पहनकर उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है। इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र भेजा है।

 जिले से शिक्षकों और नव चयनित शिक्षकों को रांची ले जाने की व्यवस्था जिला शिक्षा विभाग को करनी है। इसके अलावा सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं के लिए डे्रस कोड को भी अनिवार्य किया गया है।

 इधर, पूर्वी सिंहभूम  जिले में संचालित होने वाली उत्क्रमित प्लस टू विद्यालयों के लिए 23 प्लस टू शिक्षक मिलेंगे। काउंसिलिंग के बाद इस आशय से संबंधित पत्र जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय को प्राप्त हुआ है। इन शिक्षकों को 15 नवंबर को रांची के मोराबादी मैदान में उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है।

क्या है ड्रेस कोड

पुरुष शिक्षक इस दौरान क्रीम व्हाइट शर्ट, ब्लैक पैंट और मैरुन कलर का स्वेटर तथा महिला शिक्षक को क्रीम कलर की साड़ी विद मैरुन बोर्डर, मैरुन कलर का ब्लाउज व स्वेटर या फिर क्रीम कलर की कुर्ती, मैरुन कलर का पैजामा व ओढऩी तथा स्वेटर पहनकर उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है। 

Posted By: Rakesh Ranjan