Move to Jagran APP

Ratan Tata Foundation की फेक आईडी बनाकर मांग रहा था फंड, जब रतन टाटा को पता चला तो उन्होंने दे दी चेतावनी

Ratan Tata Foundation Fake ID News रतन टाटा ने फेक आइडी वाले पेज का स्क्रीनशाट लेकर लिखा है कि लोग इस फेक आइडी से आए रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट न करें और रिपोर्ट करें। उन्होंने ऐसे फ्राड से लोगों को बचने की सलाह दी है।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 04:50 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 04:50 PM (IST)
Ratan Tata Foundation की फेक आईडी बनाकर मांग रहा था फंड, जब रतन टाटा को पता चला तो उन्होंने दे दी चेतावनी
Ratan Tata Foundation : रतन टाटा द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर की गई फेक आईडी की फोटो।

जमशेदपुर,जासं। Ratan Tata News साइबर ठग आज कल नए नए तरीके से ठगी करने की कोशिश कर रहे हैं। पहले तो डीसी, एसपी, डीएसपी, के फेक आईडी बनाकर ठगी करते हैं लेकिन आजकल जालसाज उद्योगपतियों के नाम से फेक आईडी बनाकर ठगी का प्रयास कर रहे हैं। कुछ लोग 'रतन टाटा फाउंडेशन' (Ratan Tata Foundation) नाम के एक फर्जी फेसबुक पेज बनाकर पैसे वसूल रहे थे। देश के दिग्गज उद्योगपति और टाटा ट्रस्ट( Tata Trust) के चेयरमैन रतन टाटा (Ratan Tata) ने मंगलवार को बताया कि फेसबुक पर 'रतन टाटा फाउंडेशन' नाम का पेज फर्जी है। रतन टाटा ने कहा - इस फर्जी पेज से लोगों को ठगा जा रहा है।

prime article banner

रतन टाटा ने इंस्टाग्राम(Instagram) पर किया सभी को सतर्क

रतन टाटा ने इंस्टाग्राम पर फर्जी पेज के स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए लिखा, "यह आपको इस धोखाधड़ी वाले फेसबुक पेज के बारे में बताने के लिए है जो मदद के बदले पैसे के लिए मेरे सहयोगियों के नाम का इस्तेमाल कर निर्दोष लोगों को ठग रहा है।" रतन टाटा ने कहा, "हम किसी भी रूप में कोई फंड स्वीकार नहीं करते हैं।" फेक आईडी के कवर और प्रोफ़ाइल पर रतन टाटा की फोटो भी है। रतन टाटा ने फेक आइडी वाले पेज का स्क्रीनशाट लेकर लिखा है कि लोग इस फेक आइडी से आए रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट न करें और रिपोर्ट करें। उन्होंने ऐसे फ्राड से लोगों को बचने की सलाह दी है। दूसरी ओर उनकी तकनीकी टीम इस बात का पता लगा रही है कि फर्जी आइडी बनाने वाला व्यक्ति कौन है। रतन टाटा ने फर्जी आइडी बनाने वाले पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

रतन टाटा के नाम पर लोग लोग धड़ाधड़ फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार कर रहे थे

इस फर्जी आइडी से फेसबुक पर पेज बनाकर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी जा रही है। रतन टाटा का नाम देख कर लोग धड़ाधड़ फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार कर रहे हैं। फालो कर रहे हैं। इस बात की जानकारी जब रतन टाटा को मिली तो उन्होंने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से सभी लोगों को सतर्क किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.