Move to Jagran APP

सड़क किनारे हड़िया बेच रही सीता को मिला सहयोग

दैनिक जागरण में 27 नवंबर को सड़क किनारे हड़िया बेच रही घाटशिला प्रखंड के कीताडीह गांव की दो महिलाओं डुमनी मुर्मू व सीता हांसदा से संबंधित खबर प्रकाशित होने के बाद जेएसएलपीएस के तहत जांच कर दोनों महिलाओं को फूलो-झानो आशीर्वाद योजना के तहत सहयोग राशि प्रदान करने के लिए चयनित किया गया। सोमवार को पूर्वी मऊभंडार पंचायत भवन में आपका अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में कीताडीह ग्राम संगठन की ओर से सीता हांसदा को फूलो झानो आशीर्वाद योजना के तहत दस हजार रुपये का चेक प्रदान किया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Nov 2021 07:30 AM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 07:30 AM (IST)
सड़क किनारे हड़िया बेच रही सीता को मिला सहयोग
सड़क किनारे हड़िया बेच रही सीता को मिला सहयोग

संवाद सूत्र, गालूडीह : दैनिक जागरण में 27 नवंबर को सड़क किनारे हड़िया बेच रही घाटशिला प्रखंड के कीताडीह गांव की दो महिलाओं डुमनी मुर्मू व सीता हांसदा से संबंधित खबर प्रकाशित होने के बाद जेएसएलपीएस के तहत जांच कर दोनों महिलाओं को फूलो-झानो आशीर्वाद योजना के तहत सहयोग राशि प्रदान करने के लिए चयनित किया गया। सोमवार को पूर्वी मऊभंडार पंचायत भवन में आपका अधिकार आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम में कीताडीह ग्राम संगठन की ओर से सीता हांसदा को फूलो झानो आशीर्वाद योजना के तहत दस हजार रुपये का चेक प्रदान किया गया। वहीं डुमनी मुर्मू कार्यक्रम में उपस्थित नहीं थीं, इस कारण उन्हें बाद में चेक दिया जाएगा। कार्यक्रम में उपस्थित पार्षद पूर्णिमा कर्मकार, प्रखंड प्रमुख हीरामणि मुर्मू, मुखिया कन्हाई मुर्मू, जेएसएलपीएस, बीपीएम शिवदास घोष ने ग्राम संगठन की ओर से 10 हजार का चेक सीता हांसदा को प्रदान किया। राशि की वापसी एक वर्ष के अंदर बिना सूद करने का निर्देश दिया गया। चेक प्राप्ति के बाद सीता हांसदा ने दैनिक जागरण के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस सहयोग राशि से मैं चाय-पकौड़ी की दुकान खोलूंगी, हड़िया नहीं बेचूंगी। जेएसएलपीएस के प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी शिवदास घोष ने बताया कि दैनिक जागरण के माध्यम से हमें इन दो महिला द्वारा सड़क किनारे हड़िया बेचने की जानकारी मिली। दोनों महिलाओं को फूलो झानो आशीर्वाद योजना के तहत 10-10 हजार रुपये देने के लिए चयनित किया गया है। विदित हो कि दैनिक जागरण में 27 नवंबर को बेटे की उच्च शिक्षा के लिए डुमनी बेच रही हड़िया शीर्षक के साथ समाचार प्रकाशित करने के बाद गालूडीह के समाजसेवी डोमन गोप ने जागरण की खबर के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत वरीय अधिकारियों को ट्वीट कर इस मामले की जानकारी दी थी। उसके बाद अधिकारी हरकत में आए। तत्काल जेएसएलपीएस की ओर से स्थल जांच करा कर सहयोग के लिए चयनित किया गया। मौके पर अंचल अधिकारी राजीव कुमार, सखी मंडल, ग्राम संगठन की दीदी, झामुमो नेता काजल डॉन, मुखिया, प्रमुख, जिला परिषद बीपीएम, रोजगार सेवक मौमिता सरकार, पंचायत सचिव विप्लव भकत उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.