Move to Jagran APP

टैक्स की कठिनाइयों को दूर करने के लिए प्रधान सचिव को सिंहभूम चैंबर ने सौंपा ज्ञापन,मिला ये आश्‍वासन

प्रोफेशनल टैक्स वैट एवं जीएसटी में रिटर्न व चालान भरने में व्यवसासियों को काफी परेशानी हो रही है। सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री का प्रतिनिधिमंडल रांची जाकर झारखंड राज्य कर विभाग की प्रधान सचिव वंदना डाडेल को ज्ञापन सौंपा।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 08:49 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 08:49 AM (IST)
टैक्स की कठिनाइयों को दूर करने के लिए प्रधान सचिव को सिंहभूम चैंबर ने सौंपा ज्ञापन,मिला ये आश्‍वासन
झारखंड राज्य कर विभाग की प्रधान सचिव वंदना डाडेल को ज्ञापन सौंपते चैंबर के प्रतिनिधि।

जमशेदपुर, जासं। प्रोफेशनल टैक्स, वैट एवं जीएसटी में रिटर्न व चालान भरने में व्यवसासियों को काफी परेशानी हो रही है। सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री का प्रतिनिधिमंडल रांची जाकर झारखंड राज्य कर विभाग की प्रधान सचिव वंदना डाडेल, आयुक्त आकांक्षा रंजन और विशेष सचिव संजय वत्स को एक ज्ञापन सौंपा। इसमें प्रोफेशनल टैक्स, वैट व जीएसटी से संबधित मांग शामिल है।

prime article banner

  विशेष रूप से प्रोफेशनल टैक्स के माइग्रेशन व उसमें चालान व रिटर्न भरने में आ रही परेशानी की जानकारी अधिकारियों को दी। साथ ही कठिनाई को जल्द से जल्द दूर करने का आग्रह किया। इस मौके पर संबधित अधिकारियों ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि बहुत जल्द सभी तकनीकि और आइटी से संबधित समस्याओं का समाधान होगा। प्रतिनिधिमंडल ने सचिव से मांग की है कि व्यवसासियों से प्रोफेशनल टैक्स भुगतान कराते समय जो इंटरेस्ट की मांग की जा रही है उसे नहीं लिया जाए।

जीएसटी में सरलीकरण की मांग

इस पर सचिव वंदना डाडेल ने आश्वासन दिया कि वे अपने स्तर को इस मामले को देखेंगे। इसके अलावे चैंबर के प्रतिनिधिमंडल के द्वारा वैट में कर समाधान स्कीम और जीएसटी में सरलीकरण की मांग की गई है। प्रतिनिधिमंडल में सिंहभूम चैंबर के जनसंपर्क एवं कल्याण विभाग के उपाध्यक्ष मानव केडिया, वित्त एवं काराधन सचिव राजीव अग्रवाल और अधिवक्ता राजेश अग्रवाल के अलावे अन्य सदस्य उपस्थित थे। इससे पहले सिंहभूम चैंबर के उपाध्यक्ष मानव केडिया व सचिव राजीव अग्रवाल ने केंद्र सरकार को पत्र भेजकर वार्षिक रिटर्न भरने की अंतिम तारीख में बढ़ोतरी करने की मांग की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.