Move to Jagran APP

श्वेता ने को-ऑपरेटिव के शिक्षकों को दिया था झांसा

प्रेमी के साथ मिलकर विगत 12 जनवरी को अपने पति तपन दास की हत्या को अंजाम देनेवाली श्वेता दास के एक से बढ़कर एक कारनामे सामने आ रहे हैं। गोविंदपुर के जमीन कारोबारी तपन दास की हत्यारोपित पत्नी श्वेता दास ने को-ऑपरेटिव कॉलेज के शिक्षकों को झांसे में लेकर वसूली करने का प्रयास किया था। यह बात करीब दो साल पहले की है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Jan 2019 07:00 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jan 2019 07:00 PM (IST)
श्वेता ने को-ऑपरेटिव के शिक्षकों को दिया था झांसा
श्वेता ने को-ऑपरेटिव के शिक्षकों को दिया था झांसा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : प्रेमी के साथ मिलकर विगत 12 जनवरी को अपने पति तपन दास की हत्या को अंजाम देनेवाली श्वेता दास के एक से बढ़कर एक कारनामे सामने आ रहे हैं। गोविंदपुर के जमीन कारोबारी तपन दास की हत्यारोपित पत्नी श्वेता दास ने को-ऑपरेटिव कॉलेज के शिक्षकों को झांसे में लेकर वसूली करने का प्रयास किया था। यह बात करीब दो साल पहले की है।

loksabha election banner

श्वेता को-ऑपरेटिव कॉलेज आयी थी। इग्नू सेंटर के सामने कुछ शिक्षक खड़े थे। शिक्षकों से उसने कहा कि वह अमेरिका से आई है और कॉलेज के विकास को कुछ करना चाहती है। इसके लिए निवेश भी करेगी। अपनी योजना बताते हुए उसने कहा कि वह कुछ तकनीकी पाठ्यक्रम शुरू कराना चाहती है। इसके एवज में छात्रों व शिक्षकों से सहयोग राशि चाहिए। हालांकि यह मामला बातचीत से आगे नहीं बढ़ सका। अखबारों में श्वेता की तस्वीर छपने के बाद को-ऑपरेटिव कॉलेज के शिक्षकों के बीच इस बात की चर्चा जोरों पर है। शिक्षक इस बात को लेकर राहत की सांस ले रहे हैं कि कॉलेज के साथ किसी तरह का कोई समझौता नहीं हुआ।

-

घटना से अनजान आठ साल की बेटी

गोविंदपुर सुभाषनगर के जमीन कारोबारी तपन दास का गुरुवार को श्राद्ध संस्कार किया गया। उसकी आठ साल की बेटी टुटू को अब तक अपने माता-पिता के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं है। वह फिलहाल काशीडीह स्थित अपने ननिहाल में है। तपन दास के बड़े भाई सपन ने बताया कि गुरुवार को तपन का क्रियाकर्म हुआ है। अब तक यह फैसला नहीं लिया गया है कि तपन की बेटी टुटू किसके पास रहेगी। उस बच्ची को ये तक नहीं पता है कि उसके पापा की मौत हो चुकी है और उन्हें उसकी मां ने ही मारा है।

15 जनवरी को मिला था शव

विगत 15 जनवरी को एनएच 33 स्थित बड़ाबांकी गांव के पास गोविंदपुर के जमीन कारोबारी तपन दास का शव पुलिस को बरामद किया गया था। शव मिलने के दो दिन बाद ही पुलिस ने हत्या के मुख्य आरोपित तपन दास की पत्नी श्वेता दास, श्वेता के कथित प्रेमी सुमित सिंह और उसके दोस्त सोनू लाल को गिरफ्तार किया था।

'कर्म से कुछ हासिल न हो तो कांड करके ही देख लो'

तपन दास के हत्या की आरोपित श्वेता दास के प्रेमी सुमित सिंह ने तपन की हत्या के तीन दिन बाद शव बरामद होने पर 15 जनवरी की रात 10.47 बजे अपने फेसबुक प्रोफाइल पर एक पोस्ट डाला। उसने लिखा कि अगर जिंदगी में कर्म करने से कुछ हासिल नहीं हो रहा है तो एक बार कांड करके ही देख लो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.