जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : भुटका टुडू के उम्दा प्रदर्शन के सहारे शिशु दामकोम क्लब ने जमशेदपुर स्पोर्टिग एसोसिएशन के तत्वावधान में स्थानीय गोपाल मैदान में खेले गए सुपर डिवीजन फुटबॉल लीग के एक मुकाबले में सिदो कान्हू मेमोरियल क्लब (एसकेएमसी) को 5-0 से रौंद दिया।

शुरुआत से ही शिशु दामकोम की सेना आक्रामक नजर आ रही थी। इस आक्रामकता का उसे जल्द ही फायदा मिल गया। खेल के 14वें मिनट में टीम ने अच्छा मूव बनाया और गुमडी मार्डी ने साथी खिलाड़ी द्वारा दिए गए पास को आसानी से गोल में तब्दील कर दिया। गोल खाकर बौखलाई सिदो-कान्हू मेमोरियल क्लब ने जवाबी हमला किया, लेकिन उसे कोई सफलता नहीं मिल पाई। उधर, पहली सफलता से उत्साहित शिशु दामकोम ने दोहरे उत्साह के साथ हमला बोला। भुटका टुडू ने दो मिनट में दो गोल दाग मैच का रूख ही पलटकर रख दिया। भुटका ने 25वें व 27वें मिनट में गोल किए। मध्यांतर तक शिशु दामको 3-0 से आगे थी। मध्यांतर के बाद भी उसकी आक्रामकता में कोई कमी देखने को नहीं मिली। 45वें मिनट में गुमडी मार्डी ने एक बार फिर जादुई पैरों का कमाल दिखाया और शानदार गोल कर मुकाबले को 4-0 पर ला खड़ा किया। रही-सही कसर शत्रुध्न टुडू ने 72वें मिनट में गोल कर पूरा कर दिया।

रफ प्ले के लिए रेफरी ने सिदो-कान्हू मेमोरियल क्लब के प्रकाश हेम्ब्रम को पीला कार्ड दिखाया। मैच के रेफरी जुनूल सोय, फाटू किस्कू, करण हांसदा व हरेन सिंह थे।

--------------------

बीडीएफटी ने राजकमल को बराबरी पर रोका

उधर, आर्मरी ग्राउंड में खेले गए ए डिवीजन लीग के एक मुकाबले में बरहा दिशोम फुटबॉल क्लब ने राजकमल क्लब को गोलरहित बराबरी पर रोक दिया। रफ प्ले के लिए बरहा दिशोम के गोमा सोरेन व मंगल बेसरा तथा राजकमल क्लब के अंकित, राज मुखी, रबि मुखी व प्रशांत मुखी को पीला कार्ड दिखाया गया। दो पीला कार्ड देखने पाले अंकित को मैदान से बाहर भेजा गया। मैच के रेफरी उदय भूमिज, महेंद्र मुर्मू, नकुल सिंह व रानी रबिदास थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस