Move to Jagran APP

सांरडा के दूरस्‍थ इलाके के बच्‍चों में शिक्षा को बढ़ावा देगा शिक्षा निकेतन Jamshedpur News

बैठक में सारंडा के सुदूर पिछड़ा जंगल क्षेत्रों में शिक्षा को आगे बढानेसाथ ही क्षेत्र का विकास करने समेत अन्य मुद्दों पर विशेष चर्चा की गई।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 11:28 AM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 11:28 AM (IST)
सांरडा के दूरस्‍थ इलाके के बच्‍चों में शिक्षा को बढ़ावा देगा शिक्षा निकेतन Jamshedpur News
सांरडा के दूरस्‍थ इलाके के बच्‍चों में शिक्षा को बढ़ावा देगा शिक्षा निकेतन Jamshedpur News

मनोहरपुर/जमशेदपुर (जेएनएन)। कोल्‍हान प्रमंडल के पश्चिमी सिंहभूम जिला अंतर्गत चक्रधरपुर अनुमंडल के मनोहरपुर में दूरस्‍थ क्षेत्रों में शिक्षा प्रदान करने और शिक्षा की गुणवत्‍ता बढ़ाने को लेकर चर्चा की गई।

loksabha election banner

मनोहरपुर  प्रखंड के धनंजय महतो संस्कृतिक एंव पर्यावरण विकास ट्रस्ट की ओर से संचालित सारंडा शिक्षा निकेतन पुरनाडीह मकरंडा में विधालय प्रबंध समिति की बैठक  रामेश्वर किंबो की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में सारंडा के सुदूर पिछड़ा जंगल क्षेत्रों में शिक्षा को आगे बढाने,साथ ही क्षेत्र का विकास करने समेत अन्य मुद्दों पर विशेष चर्चा की गई।

इस सत्र से नर्सरी-एलकेजी में एडमिशन लेने का निर्णय 

 वहीं बैठक में यह निर्णय लिया गया की सांरडा शिक्षा निकेतन विधालय में इस सत्र से नर्सरी, एलकेजी, यूकेजी में नामांकन करने के साथ पठन पाठन कार्य भी अप्रैल माह से किया जाएगा।वहीं सारंडा शिक्षा निकेतन में नौवीं व दसवीं के छात्र छात्राओं को विशेष कोचिंग की व्यवस्था की जाऐगी।वहीं बालकों को रहने के लिए छात्रवास की सुविधा दी जाऐगी।

साथ ही जनजातीय,क्षेत्रीय,अंग्रेज़ी,हिन्दी भाषाओं की पढ़ाई होगी।बैठक में मुख्य रुप से मकरंडा  पंचायत मुखिया शांति गोड़सोरा,प्रदीप कुमार तिर्की, मनसा महतो,अब्राहम किंबो, मदन महतो,आरती भुमिज,सुफल बेक,माहली तिग्गा समेत मकंरडा व लाईलोर पंचायत के मुंडा व ग्रामीण  आदि उपस्थित थे।

ट्रस्ट की ओर से इस वर्ष नर्सरी, एलकेजी, यूकेजी में छात्र छात्राओं का नामांकन किया जाऐगा।वहीं सत्र में पढ़ाई भी होगा।साथ ही सांरडा के छात्र छात्राओं को नौवीं व दसवीं के छात्रों को कोचिंग की सुविधा भी दी जाऐंगी।साथ ही जनजातीय व क्षेत्रीय भाषाओं की पढ़ाई होगी। शशिभूषण महतो (ट्रस्ट के संयोजक)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.