Move to Jagran APP

टीवी नरेंद्रन के सेवा विस्तार पर शेयरधारक आज लेंगे फैसला jamshedpur news

टाटा स्टील की 111वीं वार्षिक आम सभा आज मुंबई के बिड़ला मातोश्री सभागार में आयोजित की जाएगी। इसमें टीवी नरेंद्रन की सेवा अवधि विस्‍तार पर निर्णय किया जाएगा।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 19 Jul 2019 01:37 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jul 2019 01:37 PM (IST)
टीवी नरेंद्रन के सेवा विस्तार पर शेयरधारक आज लेंगे फैसला jamshedpur news
टीवी नरेंद्रन के सेवा विस्तार पर शेयरधारक आज लेंगे फैसला jamshedpur news

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। टाटा स्टील की 111वीं वार्षिक आमसभा शुक्रवार दोपहर तीन से शाम पांच बजे तक मुंबई के बिड़ला मातोश्री सभागार में होगी। इस बैठक में कंपनी के सीइओ सह एमडी टीवी नरेंद्रन के सेवा विस्तार सहित प्रति शेयर 13 रुपये लाभांश देने पर कंपनी प्रबंधन शेयरधारकों से अनुमति लेगी। 

loksabha election banner

कंपनी एक्ट 2013 के प्रावधानों के तहत टाटा स्टील अपनी वार्षिक आमसभा में वित्तीय वर्ष 2017-18 के वित्तीय रिपोर्ट को रखेगी। इससे पहले टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन शेखरधारकों को संबोधित करेंगे। वहीं, टीवी नरेंद्रन के पांच वर्षों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है।

टीवी नरेंद्रन के कार्यकाल में इंडियन ऑपरेशन में सबसे अधिक काम हुए हैं। कलिंगानगर के पहले चरण की कमीशनिंग, दूसरे चरण के विस्तार का काम शुरू करने के अलावे इनके ही कार्यकाल में भूषण स्टील और उषा मार्टिन का अधिग्रहण हुआ। ऐसे में माना जा रहा है कि टीवी नरेंद्रन का सेवा विस्तार पर आसानी से सहमति बनेगी। वहीं, इनके कार्यकाल में ही कंपनी ने सबसे ज्यादा मुनाफा अर्जित किया है। ऐसे में शेयरधारकों को लगभग नौ वर्षों के बाद सबसे ज्यादा 13 रुपये का लाभांश मिलेगा। वहीं, वार्षिक आमसभा में कुछ निदेशकों को सेवा विस्तार दिए जाने पर शेयरधारक निर्णय लेंगे।  

यूनियन नेताओं से मिलेंगे चेयरमैन

आमसभा में शामिल होने के लिए टाटा वर्कर्स यूनियन अध्यक्ष आर रवि प्रसाद, डिप्टी प्रेसिडेंट अरविंद पांडेय और महामंत्री सतीश कुमार सिंह के अलावे टाटा ग्रोथ शॉप यूनियन के अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय और कोलियरी यूनियन अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद भी मुंबई पहुंच चुके हैं। पूर्व की परंपरा के अनुसार टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन शुक्रवार सुबह दस से 11 बजे तक सभी यूनियन नेताओं से मुलाकात करेंगे। उनके साथ कंपनी के सीइओ सह एमडी टीवी नरेंद्रन व सीएफओ कौशिक चटर्जी भी उपस्थित थे। चर्चा है कि यूनियन नेतृत्व एक बार फिर जमशेदपुर में कर्मचारी पुत्रों की नौकरी का रास्ता खोलने और टाटा समूह की कंपनियां शहर में खोलने की पुरानी मांग एक बार फिर चेयरमैन के समक्ष रखेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.